घर है या नागलोक

आजकल ये सवाल ओडिशा के भद्रक में रहने वाले विजय के घर के बारे में हर कोई पूछ रहा है। ओडिशा में भद्रक जिले के धामनगर थाना अंतर्गत पाइकसाही गांव आता है। इसी में एक किसान विजय भुइंया रहते हैं। इन दिनों दिनों अववल तो विजय को नींद नहीं आती और अगर आती है तो सपने में भी सांप ही दिखाई देते हैं। ऐसा इसलिए है कि उनके छोटे से घर में 109 सांप निकल चुके हैं। 

अंडे से लेकर नाग नागिन तक सब

हांलाकि अगर पहले की बात करें तो विजय ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसका अपना घर नागलोक बन जाएगा, लेकिन ये पुरानी बात है अब ऐसा हो चुका है। बीते शुक्रवार से अब तक उसके कच्चे घर से नाग के 106 सपोले, तीन नाग-नागिन और 20 अंडों को स्नैक हेल्पलाइन के कार्यकर्ताओं ने बरामद किया है। 

रस्‍सी भी लगती है सांप 

इसके बाद से भुइंया परिवार और उनके घर के आसपास रहने वाले लोग काफी दहशत में हैं। यहां रहने वालों के अनुसार शुक्रवार के बाद से ही भुइंया परिवार और उसके पड़ोसियों की नींद गायब हो गई है। जाहिर है एक के बाद दूसरा सांप दिखे तो लोग ठिठक कर दायें बांये देख कर चलने लगते हैं और सावधान ही नहीं डरे हुए रहते हैं। यहां तो हालात बहुत ही खतरनाक हैं। ऐसे में अब विजय का कहना है अब तो कहीं रस्सी भी दिखती है तो सांप का भ्रम होने लगता है।

 

Posted By: Molly Seth