सड़क पर हजारों डाॅलर

इस की मंगलवार की दोपहर को आॅस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन के एक इलाके में अजीबो गरीब नजारा दिखार्इ पड़ा। यहां कोर्पोरो स्थित सेकेंडरी कॉलेज के पास स्टैनली स्ट्रीट ईस्ट और कैवेंडिश रोड के चौराहे पर सैकड़ों डॉलर के सिक्के बिखरे हुए थे। इन्हें देख कर वहां से गुजर रहे स्थानीय नागरिक दंग रह गए। पुलिस के अनुसार उन्हें दोपहर करीब 2 बजे सूचना मिली कि वहां पर एक नकद ढोने वाली एक ट्रक से गिर कर कुछ सामान फेल गया है। वहां जाने पर उन्हें पता चला कि दरसल मामला क्या है।

ट्रक से गिरे तीन बक्से

वहां पहुंच कर पुलिस अधिकारियों ने पाया कि इस नकद ढोने वाली गाड़ी से ना जाने कैसे सिक्कों से भरे तीन बक्से बाहर गिर गए थे। ब्रिसबेन टाइम्स के मुताबिक इस ट्रक से गिरे सिक्के चौराहे ले कर दो गलियों तक फैल गए थे। जब तक पुलिस आैर हथियार बंद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां से इकठ्ठा किया उस दौरान क्षेत्र में ट्रैफिक ठप्प रहा।

झाड़ू से बटोरे पैसे, लोगों ने भी मदद

मजेदार बात ये थी कि पुलिस वालों आैर गार्डस ने सिक्कों ना सिर्फ एक एक करके बटोरा बल्कि झाड़ू से उन्हें समेटा भी। इसके साथ ही आस पास मौजूद नागरिकों ने भी पैसों को चुराने की कोशिश नहीं की बल्कि जमा करने में पुलिसवालों की मदद करते नजर आये। मदद करने वाले लोगों ने कूड़ेदान जैसे डब्बों में सिक्कों को इकठ्ठा किया।

पहला नहीं है ये हादसा

वैसे सड़क पर सामान गिराने वाला ये कोर्इ पहला ट्रक नहीं था इससे पहले भी एेसे किस्से सुनने को मिलते रहे हैं। बीते साल भी एेसे ही एक मामले में अमेरिका में एक ट्रक से हजारों डाॅलर गिरे थे आैर काफी नोट गायब भी हो गए थे। एेसे ही 2015 में ब्रिसबेन के रॉकवेल में इप्सविच रोड पर बियर से भरे ट्रक से सामान गिर गया आैर तब भी लोगों ने जगह साफ करने में कोर्इ कोताही नहीं बरती थी।

Posted By: Molly Seth