सुंदरता का दंड 

जर्मनी में एक महिला पुलिस अधिकारी है। इसे विश्व की सबसे सुंदर पुलिस अधिकारी की श्रेणी में शुमार किया जाता है। अब तक अपनी तस्वीरों के तारीफ बटोरने वाली ये अधिकारी अब थोड़ी परेशानी में है। वजह है उसको अपने कार्यालय से मिली चेतावनी। उसके विभाग का कहना है कि वे अपनी तस्वीरे सोशल मीडिया पर ना डालें क्योंकि ये लोगों को अपराध करने के लिए प्रेरित कर रही हैं। कैसे, आइये बताते हैं

हमें गिरफ्तार कर लो

दरसल अपनी फिगर को लेकर बेहद गर्व महसूस करने वाली ये महिला पुलिसकर्मी सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है। अपनी टोंड बाॅडी की हाॅट बिकनी पिक्चर्स शेयर करके वे बेहद मशहूर हो चुकी हैं। इससे उन्हें प्रशंसक आैर फाॅलोअर्स तो मिले हैं मगर साथ ही साथ उनके हाथों गिरफ्तार होने की चाहत रखने वालों की संख्या भी काफी बढ़ गर्इ है। लोग छोटे मोटे अपराध करने की आेर प्रेरित हो रहे हैं ताकि ये पुलिसकर्मी उनके हाथों में बेड़ियां डाल सके। डेलीमेल की मानें तो यही वजह है कि उनके विभाग ने चेतावनी दी है कि वो सोशलमीडिया पर अपनी तस्वीरें साझा करना बंद करें। 

फिटनेस का शौक आैर खुद पर गर्व

वैसे  एड्रिएन कोलेसजर नाम की ये जर्मन पुलिस अधिकारी फिटनेस की शौकीन है आैर अपनी शिफ्ट के बाद हफ्ते में पांच दि जिम में कड़ा वर्क आउट करती है ताकि फिट, मजबूत आैर शेप में रह सकें। 1.73 मीटर लंबी एड्रिन का कहना है कि उन्हें अपनी फिगर पर गर्व है, आैर ये उनके काम में मददगार है। उन्हें अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालना पसंद है आैर उसके लिए उन्हें जम कर तारीफ भी मिलती है। उनके इंस्टाग्म पर तकरीबन 95,000 फाॅलोअर्स हैं। 2015 में वे बाॅडीबिल्डिंग डब्ल्युएम के बिकनी क्लाॅस की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं। 

क्या है चेतावनी 

हालांकि दो साल पहले जब वे सुर्खियों में आई थी, तब उन्होंने कहा था कि उनके अधिकारियों को इस बात से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन इस साल के शुरुआत में उन्हें ऑफिस से छह महीने की अवैतनिक छुट्टी पर भेज दिया गया था। उनसे कहा गया कि वे दोबारा पुलिसकर्मी के तौर पर नौकरी पर वापस आयें ना कि कोई मॉडल बन कर । अब फिर पुलिस विभाग ने उनको नोटिस देकर कहा है कि या तो वह बतौर पुलिसकर्मी काम करें या सोशल मीडिया पर मॉडल की तरह तस्वीरें साझा करें, पर दोनों काम एक साथ करने की उन्हें इजाजत नहीं है। ये तब है जब पुलिस विभाग कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है।

Image courtesy Instagram

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस