इंसान का सच्‍चा दोस्‍त कुत्‍ता  

इंग्‍लैंड के यॉर्कशायर में एक कुत्ते ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह इंसान का सबसे अच्छा दोस्त और वफादार साथी होता है ये बात क्यों कही जाती है? इस कुत्‍ते ने अपने मालिक की गुमशुदा मासूम बच्‍ची का पूरी रात साथ निभा कर इस दावे को सच साबित किया। जब परिवार सहित पुलिस वाले इस बच्‍ची को ढूंढने में लगे थे तब ये कुत्‍ता उसके साथ रह कर ये सुनिश्‍चित कर रहा था कि जब तक लोग उसे खोज ना लें वो किसी खतरे का शिकार ना हो सके। 

क्‍या था मामला 

दरसल इंग्‍लैंड के यॉर्कशायर के मिसौरी इलाके में मेरिट दंपती की तीन साल की बच्ची रेमी मेरिट एक रात कहीं गुम हो गई थी। इस इलाके में भुट्टे की खेती होती है और इस समय वहां करीब 6 इंच ऊंचे पौधे हो गए हैं, लिहाजा बच्‍ची की तलाश मुश्‍किल हो गई। परिवार और पुलिस कर्मी रात भर उसे तलाशते रहे, लेकिन वह नहीं मिली। सुबह तलाशी दोबार शुरू हुई तो उस सुनसान इलाके में पुलिस के सर्च डॉग भी शामिल किए गए। जब इन में से से एक कुत्‍ते ने भौंकना शुरू किया तो उसके जवाब में इस पालतु कुत्‍ते ने भी भौंक कर उत्‍तर दिया और इस तरह पुलिस बच्‍चे के पास पहुंच गई। 

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कुत्‍ते की इस वफादारी से उसके मालिक का परिवार बेहद खुश है और वो कुत्‍ता अब उनको और भी ज्‍यादा प्रिय हो गया है। इस बीच पता चला है कि कुत्‍ते की निगरानी में बच्‍ची पूरी तरह सुरक्षित रही, बस कुछ मच्‍छरों से उसे जरूर काटा। पालतू कुत्ता रात भर बच्ची के साथ रहा और उसने पल भर के लिए उस बच्ची का साथ नहीं छोड़ा। अपने इस बतार्व के कारण हीथ नाम का यह कुत्ता अब सोशल मीडिया में हीरो बन गया है। ये घटना 14 जून की बताई जा रही है। 

 

Posted By: Molly Seth