मासूम से हुई गलती

डब्‍ल्‍युएफएक्‍सजी और रेडिट डाट कॉम की मानें तो अमेरिका के कंसास शहर में एक बच्‍चे की मासूमियत उसके मां बाप को खासी भारी पड़ गई है। दरसल पिछले दिनों यहां रहने वाले गुडमैन दंपत्‍ति अपने 5 साल के बेटे के साथ स्‍थानीय ओवरलैंड पार्क के तोमहॉक रिज कम्युनिटी सेंटर एक शादी के रिसेप्‍शन में शामिल हुए थे। इस अवसर पर वहां पर सजी हुई एक कीमती मूर्ति उनके बच्‍चे को बेहद भा गई और वो उसे गले लगाने का प्रयास करने लगा। इस कोशिश में मूर्ति बच्‍चे सहित धराशायी हो कर टूट गई। इसके चलते बच्‍चे को भी मामूली चोट आई। 

बीमा कंपनी ने मांगा भारी हरजाना

इस घटना के बाद अब बच्‍चे के अभिभावक सदमे में है क्‍योंकि बच्चे से दुर्घटनावश टूटी मूर्ति के एवज में एक बीमा कंपनी ने उनसे 132,000 अमेरिकी डॉलर, जिनका भारतीय मुद्रा में मूल्‍य करीब 90,38,040 रुपये होता है, हरजाने की मांग की है। बीमा कंपनी ने कहा है कि ये माता पिता की गलती के कारण हुआ, क्‍योंकि उन्‍होंने बच्‍चे का ध्‍यान नहीं रखा और उसकी देखभाल में लापरवाही की। हालाकि बच्‍चे की मां का कहना है कि उन्‍होंने मूर्ति को गिरते नहीं देखा पर जब लोगों के चिल्‍लाने पर उनका ध्‍यान गया तो बच्‍चा मूर्ति के साथ गिरा हुआ था और उसके भी मामूली चोटें आई थीं।  

परिवार ने कहा गलती मूर्ति लगाने में हुई

बच्‍चे की मां का कहना है कि वे अपने बच्‍चे का पूरा ध्‍यान रखती हैं और उस दिन भी रख रही थीं, पर भीड़भाड़ वाली जगह पर थोड़ी बहुत निगाह चूक जाती है।  उनका कहना है कि दरसल गलती मूर्ति लगाने वालों की है जिन्‍होंने ऐसी जगह पर उसे लगाया जो बिलकुल सुरक्षित नहीं थी। उन्‍होंने ये भी दावा किया कि मूर्ति के आसपास कोई सुरक्षा घेरा तो नहीं ही था साथ ही वहां कोई ऐसा बोर्ड या चिट भी नहीं था जो ये बताता हो कि ये मूर्ति एक बहुमूल्‍य कलाकृति है। माता पिता का आरोप है कि हादसे में बच्‍चे को भी चोटें आईं जिसके बारे में किसी ने कुछ नहीं सोचा।  

 

Posted By: Molly Seth