मिठार्इ खरीदने वालों से ज्यादा देखने वाले 

समाचार एजेंसियों से मिल रही खबरों की मानें तो गुजरात के सूरत में एक मिठार्इ की दुकान इन दिनों चर्चा में बनी हुर्इ है। इस रक्षाबंधन पर एक खास मिठार्इ के चलते इस दुकान पर लोगों की भीड़ लगी हुर्इ है।। हांलाकि इस मिठार्इ को खरीदने वालों से से इसे देखने आने वालों की तादात ज्यादा है।  आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस मिठार्इ में एेसा क्या है, तो खास है इसकी कीमत 9000 रुपए प्रति किलो आैर इसमें इस्तेमाल इंग्रेडिंयंड सोना। दुकान के मालिक का दावा है कि इस मिठाई पर सोने की परत लगी हुई है आैर इसीलिए इसका नाम है 24 कैरेट मिठाई मैजिक। 

डायमंड नगरी में सोने की मिठार्इ 

अब तक आपने चांदी का वर्क लगी मिठार्इयां तो खूब खार्इ आैर देखी होंगी, लेकिन डायमंड नगरी के नाम से प्रसिद्घ सूरत में मिल रही ये खास मिठाई सोने के वर्क से तैयार की गर्इ है। दुकान से जुड़े लोगों ने बताया है कि इस रक्षाबंधन स्पेशल मिठाई को उच्च दर्जे के ड्राइ फ्रूटस और 24 कैरेट शुद्ध सोने के वर्क से तैयार करवाया गया है। 24 कैरेट मिठाई मैजिक के नाम से इस शहर ही नहीं बलकि दूर दूर तक फेमस हो चुकी ये मिठाई भारी तादात में लोगों को आकर्षित कर रही है। फिलहाल इस मिठार्इ की दुकान का नाम भी 24 कैरेट मिठाई मैजिक शाॅप कर दिया गया है। 

सेहत के ख्याल का दावा 

मिठार्इ शाॅप के आेनर का कहना है कि रक्षाबंधन के पहले इस त्योहार के लिए ग्राहकों के बीच उनकी इस विशेष मिठाई की अच्छी खासी मांग है। उनका ये भी दावा है कि मिठाई पर लागाया गया पत्ती की डिजाइन वाला वर्क स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद हैं। मिठाई में इस्तेमाल की गर्इ सामग्री भी स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छी है आैर उचित मात्रा में इस्तेमाल की गई है। 

3 दिनों में ही खत्म

इस दुकान का वास्तविक नाम प्रिंस मिठाईवाला बताया जा रहा है। इनका कहना है कि ये सोने की मिठार्इ बनाने के बाद तीन दिनों के अंदर ही पूरी बिक गई। लोगों को ये काफी पसंद आ रही है आैर इसीलिए बाद में थोड़ी मात्रा में इसे बनाया गया। बेशक इस साल इसे निश्चित मात्रा में बनाया गया है पर इसकी मांग को देखते हुए अगले रक्षाबंधन पर वो इसे ज्यादा तादात में बनाने के बारे में सोच रहे हैं। 

Image courtesy Agency

Posted By: Molly Seth