कई बार पार्टीज के दौरान आपने देखा होगा कि कुछ लोग दोस्तों और वहां मौजूद लोगों पर रौब जमाने के लिए नए-नए करतब दिखाते हैं, लोग उनकी वाहवाही भी करते हैं। लेकिन करतब के दौरान कुछ गड़बड़ी हो जाए या करतब ही कुछ उटपटांग हो तो उस शख्स को लेने के देने पड़ जाते हैं।

स्कॉटलैंड के ग्लासगो के रहने वाले 22 साल के ग्रेग इरविन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दोस्तों के साथ पार्टी में उसने एक सिक्का निगल लिया, लेकिन जैसा उसने परिणाम सोचा था, वह उसके उलट हुआ।

ग्रेग ने इस करतब को पहले भी कई बार किया था, लेकिन इस बार सिक्का उसके गले के अंदर ग्रास नाल में फंस गया। इससे पहले जब उसने यह करतब किया था, तो सिक्का कुछ दिन के बाद शरीर से बाहर आ जाता था। इस बार ऐसा नहीं हुआ।

ग्रेग ने बताया कि आहार नाल में सिक्का फंसे होने के कारण वह खुद को अस्वस्थ महसूस करने लगा था। एक्स-रे कराने पर वह सिक्का साफ-साफ आहार नाल में दिखाई दे रहा था। आहार नाल में सिक्का फंसा होने के कारण वह कुछ खा नहीं रह था।

डॉक्टर्स ने एक ट्यूब की मदद से उस सिक्के को बाहर निकाला, जिसके बाद ग्रेग को राहत महसूस हुई। ग्रेग को इस घटना से निश्चित ही सीख मिली होगी कि ऐसे करतब या मजाक करने से बचना चाहिए, जिससे जान पर बन आए।

Posted By: kartikey.tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप