Move to Jagran APP

Viral Video : हाथी के बच्चे को दलदल से बाहर आने में की इस लड़की ने मदद, Baby Elephant सूंड उठाकर बोला धन्यवाद

Viral Video सोशल मीडिया पर एक हाथी के बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक छोटी लड़की दलदल में फंसे हाथी के बच्चे को बाहर निकालने में मदद करती हुई नजर आ रही है। पूरी ‌खबर पढ़ें-

By Ashisha Singh RajputEdited By: Fri, 04 Nov 2022 05:52 PM (IST)
वीडियो में एक सड़क के किनारे लगे हुए खेत में हाथी के बच्चे को फंसे हुए देखा जा सकता है।

नई दिल्ली, जेएनएन। सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों की एक से बढ़कर एक हरकतें सामने आती रहती हैं। कई बार तो जानवरों के वीडियोज और फोटोज बेहद आकर्षित करने वाले होते हैं। बात हाथियों की करें तो हाथियों के बच्चे जितने प्यारे होते हैं, उतने ही नटखट भी होते हैं। कई बार इंटरनेट मीडिया पर हाथी के बच्चो के एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते रहते हैं, जिन्हें देख कई बार उनपर प्यार आता है तो कई बार उन्हें दुलारने का मन करता है।

बच्ची ने हाथी के बच्चे को दलदल से निकला बाहर

सोशल मीडिया पर शुक्रवार को शेयर किया गया हाथी के बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, 'कीचड़ में फंसने के बाद मदद के लिए बच्ची का शुक्रिया अदा करता हुआ हाथी का बच्चा..' जी हां जैसा की कैप्शन में लिखा गया है वैसा ही इस वीडियो का भी नजारा है।

वीडियो की शुरुआत में एक सड़क के किनारे लगे हुए बाजरे के खेत में हाथी के बच्चे को फंसे हुए देखा जा सकता है। शुरू में वह अकेले ही दलदल से बाहर निकलने के लिए संघर्ष करता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन तभी वहां खड़ी लड़की हाथी के बच्चे की सहायता के लिए सामने आती है। लड़की हाथी के बच्चे का पैर पकड़ कर उसे बाहर निकलने में मदद करती है।

थोड़े देर तक लगातार कोशिश करके के बाद लड़की और हाथी का बच्चा दोनों को सफलता मिलती है और हाथी का बच्चा दलदल से बाहर सड़क पर आ जाता है। बाजार निकलते ही हाथी का बच्चा लड़की को अपनी सूंड उठाकर धन्यवाद बोलता है।

हाथी का वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 'ब्यूटेनगीबिडेन' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया। जिसके बाद से यह तेजी से वायरल होने लगा। इस वीडियो पर 2.1 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आ चुके हैं। वह 131 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। इसके साथ ही 17 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को रिट्वीट किया है। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ‌इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भर-भर कर कमेंट भी कर रहे हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट कर कहा, 'इस बच्ची के अंदर इंसानियत दूसरों को प्रेरणा देने वाली है' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ' बेहद खूबसूरत वीडियो' अन्य यूजर ने लिखा, 'इस वीडियो को देखने के बाद दिन बन गया।'

यह भी पढ़ें- Viral Video: आंखें बंद कर 'गुड वाइब्स' फील करती हुई बच्ची का वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने कहा- भाई वाह!

यह भी पढ़ें- Viral Video: महिला ने कुछ इस तरह लगाई खाने में 'छौंक', किचन से बच्चे को लेकर भागा पति