पक्की यारी आैर र्इमानदारी 

कुत्ते वफादार होते हैं आैर लोगों का अपने पालतू जानवरों से गहरा इमोशनल रिश्ता होता है ये बात हम जानते हैं, पर जब इसका कोर्इ उदाहरण सामने आता है तो बरबस मुंह से वाह निकल जाती है। एेसा हीकुछ चीन में देखने को मिला जब एक महिला के पालतू कुत्ते ने उसका पूरा साथ निभाया आैर उसकी बीमारी में अस्पताल तक उसके साथ रहा। यहां तक कि जब महिला को एंबुलेंस में ले जाया जाने लगा तो वो कतर्इ पीछे रुकने को तैयार नहीं हुआ आैर उसी एंबुलेंस में बैठ कर साथ अस्पताल तक आया। 

घर से अस्पताल तक साथ 

पीपुल्स डेली चाइना की एक खबर के साथ जारी एक वीडियो से पता चला है कि चीन के हेइलोंगजियांग प्राविंस के दाकिंग इलाके में जब एक महिला अचानक बेहोश होकर गिर गई आैर उसे एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया जाने लगा, तो उसका पालतू कुत्ता बेहद बेचैन हो गया। बेहद प्रयास के बावजूद कुत्ते अपनी मालकिन का साथ छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुआ। वो ना सिर्फ अपनी मालकिन के स्ट्रेचर तक आया बल्कि उसके साथ एंबुलेंस में भी चढ़ गया। जब वो नीचे उतरने के लिए राजी नहीं हुआ तो अस्पताल कर्मचारियों को उसे एंबुलेंस में साथ बैठाना पड़ा आैर अस्पताल भी ले जाना पड़ा। 

वीडियो हुआ वायरल 

खबर में लगे वीडियो में साफ दिखार्इ दे रहा है  कि कुत्ता किस कदर अपनी मालकिन की बिगड़ती हालत के लिए परेशान है। साथ ही जब उसे अस्पताल ले जाया जा रहा तो वो कितना बेचैन है। अस्पताल की डॉक्टर भी बताती है  कि सामान्य प्रक्रिया में वे कभी किसी पेशेंट के साथ उसके जानवर को लाने की इजाजत नहीं देती हैं लेकिन इस कुत्ते के लिए उन्होंने भी अपना नियम तोड़ा आैर एंबुलेंस में बैठने दिया। कुतते का ये व्यवहार इस कदर मासूम आैर भावुक था कि वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया। 

Posted By: Molly Seth