दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हंसते-हंसते लोट पोट हो जाएंगे। यह वीडियो वाकई में बेहद हास्यास्पद है क्योंकि छोटे हाथी ने सेल्फी लेने वाले व्यक्ति को फ़िल्मी स्टाइल में दमदार किक लगाई है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि किसी ज़ू में एक छोटा हाथी दीवार के सहारे खड़ा है। वह अपने ख्यालों में डूबा है कि तभी ज़ू में घूमने आए एक व्यक्ति की नज़र उस पर पड़ती है।

उस समय उसके मन में छोटे हाथी के साथ सेल्फी क्लिक करने का ख्याल आता है। वह ख्याल को हकीकत में बदलने के लिए छोटे हाथी के पास पहुंच जाता है। छोटा हाथी इस बात से वाकिफ है कि रोजाना सैड़कों लोग उसके पास आकर सेल्फी लेते हैं। यह व्यक्ति भी उनमें से एक है जो सेल्फी लेने के बाद बिना शबाशी के पतली गली पकड़कर निकल लेगा।

तब छोटा हाथी सोचता है कि क्यों न इसे सबक सिखाया जाए, ताकि कोई दोबारा से सेल्फी लेने की हिम्मत न कर सके। जब तक छोटा हाथी ऐसा सोचा रहा होता है कि तभी वह व्यक्ति उसके पास पहुंच जाता है। यह देख छोटा हाथी मन ही मन बोलता है कि आओ.. आओ तुम्हारा ही इंतजार था।

इसके बाद वह व्यक्ति इशारों ही इशारों में सेल्फी लेने  की बात कहता है, जिसे हाथी स्वीकार कर लेता है। तब वह अपने मोबाइल फोन के जरिए छोटे हाथी के साथ सेल्फी क्लिक करता है। उस समय छोटा हाथी सेल्फी क्लिक के बाद व्यक्ति को दमदार किक लगाता है। मानो छोटा हाथी कहना चाहता हो कि शाबाशी तो बनता है।

वीडियो को वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- सेल्फी लेने के बाद फी नहीं देने पर छोटे हाथी ने दमदार किक लगाई है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 35 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। जबकि 3 हजार से अधिक लोगों ने लाइक्स किया है और कुछ लोगों ने रीट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने छोटे हाथी की तारीफ की है। 

Posted By: Umanath Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस