Move to Jagran APP

Optical Illusion: फलों और सब्जियों के बीच छिपी है एक चेरी, 15 सेकंड में खोज पाएंगे आप?

Optical Illusion आज के नए ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको तस्वीर में छिपी चेरी को ढूंढना है। इसके लिए आपके पास महज 15 सेकंड का समय है। तो अगर आपके पास भी बाज सी तेज नजर हैं तो अपना चैलेंज पूरा करें।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaPublished: Mon, 29 May 2023 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 06:22 PM (IST)
Optical Illusion: फलों और सब्जियों के बीच छिपी है एक चेरी, 15 सेकंड में खोज पाएंगे आप?
15 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपी चेरी

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: शरीर के साथ ही दिमाग को तंदरुस्त रखना भी बेहद जरूरी है। ऐसे में हेल्दी माइंड के लिए सिर्फ हेल्दी फूड ही नहीं, बल्कि दिमागी कसरत भी बेहद जरूरी है। अपने दिमाग को तेज करने के लिए लोग कई सारी माइंड एक्टिविटीज का सहारा लेते हैं। इस एक्टिविटीज की मदद से दिमाग की अच्छी-खासी कसरत हो जाती है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन जैसे कई सारे आसानी से मिल जाते हैं।

loksabha election banner

इन ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने से न सिर्फ आपका दिमाग तेज होता है, बल्कि इससे आपके सोचने की क्षमता भी बढ़ती है और याद्दाश्त भी तेज होती है। तो अगर आप भी ऑप्टिकल इल्यूजन के शौकीन हैं, तो आज हम आपके लिए एक और नया चैलेंज लेकर आए हैं।

फलों-सब्जियों के बीच छिपी है चेरी

ऊपर नजर आ रही इस तस्वीर को ब्राइट साइड ने बच्चों और बड़ों दोनों के लिए तैयार किया है। इस तस्वीर में आपको कई सारे फल और सब्जियां नजर आ रही होंगी। लेकिन अगर आप ध्यान से देखेंगे, तो आपको इस तस्वीर में फलों और सब्जियों के बीच एक चेरी भी नजर आएगी। आपको तस्वीर में छिपी इसी चेरी को खोजना है। यह इल्यूजन आपके दिमाग के परीक्षण का बेहतरीन तरीका है।

15 सेकंड में पूरा करें चैलेंज

इस तस्वीर में चेरी को इतनी बखूबी से छिपाया गया है कि इसे ढूंढने में अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाएंगे। इसे बनाने वालों का दावा है कि अब तक सिर्फ 1% फीसदी लोग ही इस चैलेंज को पूरा कर पाएं हैं। तो अगर आपके पास भी बाज सी तेज नजर है, तो तस्वीर में छिपी इस चेरी को 15 सेकंड में ढूंढ निकालें। आपका आज का चैलेंज दिए गए समय में चेरी को खोज निकालना है।

ऐसे सॉल्व करें इल्यूजन

तस्वीर में छिपी चेरी को ढूंढने में कई लोग नाकाम हो चुके हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसे सुलझाना नामुमकिन है। आपको बस अपनी तेज नजरों का इस्तेमाल करना होगा। तो अगर आप दिए गए समय में चेरी खोज पाए हैं, तो मुबारक हो। लेकिन अगर आप इसे खोजने में नाकाम रहे हैं, तो नीचे दी गई तस्वीर से मदद से सकते हैं।

Picture Courtesy: Bright Side


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.