Move to Jagran APP

Optical Illusion: तस्वीर में छिपे 9 चेहरे को ढूंढने में निकल जाएंगे पसीने, क्या 17 सेकेंड में ढूंढ पाएंगे आप?

Optical Illusion विशेषज्ञ भी शारीरिक गतिविधि के साथ मानसिक कसरत पर जोर देते हैं जिससे सोचने समझने और क्रिएटिवी की क्षमता बढ़ सके। इसके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन सबसे नया और फनी तरीका है। तो चलिए नीचे दिए गए इस चैलेंज को करें एक्सेप्ट।

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayPublished: Sat, 20 May 2023 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2023 07:04 PM (IST)
Optical Illusion: तस्वीर में छिपे 9 चेहरे को ढूंढने में निकल जाएंगे पसीने, क्या 17 सेकेंड में ढूंढ पाएंगे आप?
तस्वीर में छिपे 9 चेहरे को ढूंढने में निकल जाएंगे पसीने, क्या 17 सेकेंड में ढूंढ पाएंगे आप?

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग की क्षमताओं को मापने का एक शानदार तरीका है। मानसिक कसरत करने और दिमाग को तरोताजा करने के इस प्रभावी तरीके को आज के समय में काफी पसंद किया जाता है। विशेषज्ञ भी शारीरिक गतिविधि के साथ मानसिक कसरत पर जोर देते हैं, जिससे सोचने, समझने और क्रिएटिवी की झमता बढ़ सके। इसके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन सबसे नया और फनी तरीका है।

loksabha election banner

इल्यूजन एक लैटिन शब्द इलुडेरे से लिया गया है, जिसका मतलब होता है मजाक या फिर छल करना। ऑप्टिकल भ्रम का मूल आधार मानव दिमाग को भ्रमित करना या फिर धोखा देना है। इसके कुछ फायदे भी हैं, जैसे इसे करने से आपके दिमाग की क्षमताएं बढ़ती हैं और आप रचनात्मक रूप से सोचने के लिए दिमाग पर जोर देते हैं। इसी को आगे बढ़ाते हुए हम आपके लिए आज का नया चैलेंज लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपको छिपे 9 चेहरे को ढूंढ निकालना है, लेकिन महज 17 सेकेंड में।

नीचे दी गई इमेज को ध्यान से देखें और 17 सेकंड से भी कम समय में छिपे हुए चेहरे को ढूंढ निकालना है। इसके लिए आप तस्वीर को गौर से शुरू से अंत की ओर देखें। आपका समय शुरू हो चला है।

ऑप्टिकल इल्यूजन आज के मॉडर्न जमाने की सबसे लोकप्रिय माइंड गेम्स में से एक है। इंटरनेट पर इसे खूब पसंद किया जाता है। लोग हर रोज नए नए क्विज को सॉल्व करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन ढूंढते हैं। खैर आपको अपनी घड़ी के समय का ध्यान रखना होगा। क्योंकि समय तेजी से भाग रहा है।

9… 8… 7… 6… 5… 4… 3… 2… 1…

आपका समय समाप्त हो गया है।

क्या आपको तस्वीर में नजर आ रहे जंगल में छिपे 9 चेहरे मिले?

अगर आपको तय समय में मिल गए है, तो बधाई हो!

लेकिन जो लोग ऐसा करने में असफल रहे हैं, उनके लिए हम उत्तर लेकर आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.