लौटाया लाखों भरा बैग

थाईलैंड के बैंकॉक में एक कैब ड्राइवर ने र्इमानदारी का बेहतरीन नमूना पेश किया। उसने एक अमेरिकी पर्यटक का पैसों से भरा बैग वापिस करके मिसाल पेश की। बैंकाॅक पोस्ट के मुताबिक इस ड्राइवर की कैब में ये टूरिस्ट अपना बैग भूल कर चला गया जिसमें काफी सारा कैश था। ड्राइवर ने जब अपनी गाड़ी में इसे देखा तो फौरन पुलिस का सूचित करके इसके मालिक तक पहुंचाया। इस खबर की पुष्टि खुद वहां की एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने की है। 

क्या था मामला 

खबर के मुताबिक अमेरिकी नागरिक जेरी एलन हार्ट, जो थार्इलैंड की यात्रा पर आये हुए थे, ने इस सप्ताह की शुरूआत में बैंकॉक के सुवरनाभूमि एयरपोर्ट से टैक्सी ली जिसे ड्राइवर वीराफोल क्लामसिरी चला रहे थे। जब जेरी कैब से उतरे तो बैग उठाना भूल गए। इस बैग में 3 लाख से ज्यादा थाईलैंड करेंसी मौजूद थीं। याद आने पर हार्ट ने अपनी उड़ान छोड़ कर पुलिस में रिर्पोट दर्ज करार्इ कि वो अपना बैग टैक्सी में भूल आए हैं। वहीं कार की सफाई करते वक्त वीराफोल को ये बैग दिखार्इ दिया। चेक करने पर उन्होंने पाया कि बैग पैसों से भरा है आैर उसमें काफी रकम मौजूद है। इसके बाद उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने उनको एयरपोर्ट जाने के लिए। जहां वीराफोल की मुलाकात जेरी से हुर्इ जो अपने पैसों का इंतजार कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर मिली तारीफ

इस पूरी घटना की तस्वीरें सुवरनाभूमि एयरपोर्ट अथाॅरिटी शेयर की हैं। जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर इस ड्राइवर की जम कर तारीफ कर रहे हैं। जेरी ने भी टैक्सी ड्राइवर वीराफोल का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि वे छुट्टियों के लिए थाईलैंड कई बार आ चुके हैं पर अब इस शख्स की र्इमानदारी से इतने प्रभावित हैं कि सेवानिवृत्ति के बाद यहीं रहने के बारे में सोच रहे हैं। वीराफोल की र्इमानदारी के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी उनको सम्मानित किया है। 

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस