Move to Jagran APP

यहां सहकर्मी को हैंडसम मत कहना हो सकते हो सस्‍पेंड

जी हां कुवैत के एक न्‍यूज चैनल की महिला समाचार वाचिका को अपने साथी को हैंडसम कहने के कारण निलंबन झेलना पड़ रहा है।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 01:35 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 09:58 AM (IST)
यहां सहकर्मी को हैंडसम मत कहना हो सकते हो सस्‍पेंड
यहां सहकर्मी को हैंडसम मत कहना हो सकते हो सस्‍पेंड

 समाचार वाचिका के खिलाफ एक्‍शन

loksabha election banner

खलीज टाइम्‍स की खबरों की मानें तो पिछले माह कुवैत के एक न्‍यूज चैनल की एंकर के साथ अजीबो गरीब हादसा हुआ। उसने एक लाइव टीवी शो के दौरान साथी न्यूज एंकर को हैंडसम कह दिया। इस तारीफ का नतीजा यह हुआ कि उसे उसके चैनल ने नौकरी से निकाल दिया। खबरों के अनुसार बसिमा अल-शामर नाम की इस समाचार वाचिका जब समाचार पढ़ रहीं तो उस दौरान वे उस समय हो रहे वहां के नगरपालिका चुनाव के बारे में बात कर रही थीं। इस खबर की लाइव कवरेज करने रहे अपने साथी पुरुष एंकर को खुद को व्‍यवस्‍थित करते देख हैंडसम कह दिया बस इसी पर हंगामा हो गया।  

संसद में हंगामा

दरसल जब बसिमा ने पुरुष एंकर नवाफ अल शिरकी को देखा तो वो अपने सिर का पहनावा ठीक कर रहे थे। जिस पर उन्‍होंने मजाक में उनसे कहा कि उसे ठीक करने की जरूरत नहीं है, वे काफी हैंडसम लग रहे हैं। उनका ये कमेंट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। बस इसके बाद ही हंगामा शुरू हो गया। दरसल ये चैनल कुवैत का नेशनल न्यूज चैनल है और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधीन है। इसी वजह से कुवैती संसद सदस्य काफी नाराज हैं और वहां के एमपी मोहम्मद अल हायेफ ने तो सूचना मंत्री को बसिमा ने खिलाफ कार्यवाही करने को कहा। 

खुद को गलत नहीं मानतीं बसिमा

इस बीच अपने निलंबन के बाद बसिमा ने कहा है उन्‍होंने कोई गलती नहीं की है। उनका ये भी कहना है कि ये कोई मजान में ली जाने वाली चीज नहीं है, उनके देश में कोई अगर अपने आप को ठीक या व्‍यवस्‍थित महसूस नहीं कर रहा तो उसकी तारीफ करके ये बताया जाता है कि वो अच्‍छा या खूबसूरत लग रहा है। इसी तरह समाचार के दौरान वे अपने साथियों को सामान्‍य रूप से बताते हैं कि वो ठीक लग रहा है या नहीं। उनका कहना है यही करते हुए उन्‍होंने सिर्फ यही कहा था कि वे अपना कपड़ा ठीक करने के लिए परेशान ना हों क्‍योंकि तुम अच्छे लग रहे हो। ये इसलिए कहा गया था क्योंकि उन्‍हें न्यूज रिपोर्ट करनी थी और वे लाइव जाने वाले थे। 

मैंने कुछ नहीं सुना

दूसरी ओर साथी एंकर जिनसे ये कहा गया था, वे कहते हैं कि उन्‍होंने बसिमा का कमेंट नहीं सुना क्‍योंकि वे माइक वगैरह टेस्‍ट करने में व्‍यस्‍त थे। हालाकि जब शामर को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू हो चुकी है, वे मानते हैं कि वे एक बेहतरीन सहकर्मी हैं और निश्‍चित रूप से उन्‍होंने कुछ भी गलत इरादे या मजाक के तौर पर नहीं कहा होगा। इस बीच ट्विटर पर इस मामले पर बहस छिड़ गई है और कई लोग इस फैसले को गलत बता रहे हैं तो कुछ इसे फ्लर्टी कमेंट मान कर कार्यवाही के समर्थन में हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.