सालों से घर में थे सांप

आप मानें या ना मानें पर है बिलकुल सच अमेरिका के टेक्सास में अल्बानी नाम की जगह पर एक घर में कई सालों से सांपों का बसेरा था और घर के मालिक को इसकी खबर भी नहीं थी। ये सारे सांप घर के नीचे रहते थे। शायद उसे आगे भी पता ना चलता अगर एक रोज घर में इलेक्ट्रिक फाल्ट नहीं हुआ होता। फाल्ट के चलते खराब केबल की तार को ठीक करने घर के लिए वो शख्स घर में नीचे गया। नीचे पहुंचते ही उसने जो देखा उससे तो उसके होश ही उड़ गए। वहां तो सांपों की पूरी बस्ती बसी हुई थी।

सुरक्षा टीम ने किया वीडियो वायरल

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक इतने ढेर सारे सांपों को देख कर घबराये मकान मालिक ने सांप हटाने वाले दल को फोन किया और टीम तुरंत मौके पर पहुंची। बिग कंट्री स्नेक रिमूवल नाम की इस टीम ने सांपों को पकड़ने का सारा नजारा एक वीडियो में रिकॉर्ड कर लिया। इस वीडियो से ही पता चला कि सांपों की कुल संख्या 45 थी। ये वीडियो स्नेक रिमूवल टीम ने अपने फेसबुक पेज पर साझा भी किया है, जिसे एक अनुमान के मुताबिक करीब 19 लाख बार देखा जा चुका है। 

पहले भी हुआ है ऐसा

इस ग्रुप ने अपनी पोस्ट में कहा है कि घर के मालिक का फोन मिलने पर जब वे पहुंचे तो उसने बताया कि घर के निचले भाग में कुछ सांप दिखे हैं। जब टीम वहां पहुोची तो पाया कि सांपों की तादात कुछ से बहुत ज्यादा है। इनमे कुछ बड़े सांप भी शामिल थे। टीम ने सभी सांपों को निकाल कर इंसानों से दूर जंगल में छोड़ दिया। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब टेक्सास में इतनी बड़ी संख्या में सांप मिले हैं। इससे पहले 2018 के दिसंबर महीने में भी एक घर में 30 सांप मिलने की खबर आई थी।

Image courtesy social media

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप