निगोही ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

जेएनएन, शाहजहांपुर : निगोही के ब्लाक प्रमुख सचिन वर्मा को उनके पद से हटाने की तैयारी शुरू हो गई है। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाते हुए 49 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने डीएम को शपथ पत्र दिए। जिसके आधार पर डीएम ने 29 अगस्त को मतदान की तिथि तय कर दी है। पूर्व विधायक व सपा नेता रोशन लाल वर्मा के पुत्र सचिन वर्मा 2021 में ब्लाक प्रमुख चुने गए थे। उस समय रोशनलाल वर्मा भाजपा से विधायक थे। 2022 के विधानसभा चुनाव के समय वह भाजपा छोड़कर सपा में चले गए। चुनाव भी हार गए। इसके बाद से ही सचिन वर्मा के खिलाफ भी लामबंदी शुरू हो गई थी। क्षेत्र पंचायत के 75 सदस्यों में से 49 ने सचिन के प्रति अविश्वास जताते हुए आठ अगस्त को उन्हें हटाने के लिए डीएम को शपथ पत्र दिए थे। जिस पर डीएम ने 29 अगस्त को पूर्वान्ह 11 बजे क्षेत्र पंचायत निगोही के कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए एसडीएम तिलहर को नामित किया गया है।

ब्लाक प्रमुख के खिलाफ वर्तमान में 65 सदस्य हैं। उनको पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं रह गया है। 29 अगस्त को वह पद से हट जाएंगे।

भानु प्रताप सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य

इस समय मैं जरूरी कार्य से बाहर आया हूं। मुझे अभी नोटिस नहीं मिला है और न ही इस बारे में जानकारी है। वापस आने पर ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है|

सचिन कुमार वर्मा, ब्लाक प्रमुख निगोही

Edited By: Jagran