पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले एनडीए से अलग होने के बाद जनता दल यूनाइटेड के नेता खूब मुखर हैं। खुद बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार यह साफ कर चुके हैं कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का रास्‍ता रोकने के लिए हर कोशिश करेंगे। नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्‍हें देश भर से इसके लिए फोन आ रहे हैं। लेकिन, उनकी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नहीं बनेंगे। 

विपक्ष को एकजुट करने के लिए जोर लगाएगा जदयू 

ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए पूरी तरह योग्‍य हैं। लेकिन वे खुद प्रधानमंत्री पद के लिए उम्‍मीदवार नहीं बनेंगे। ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी को दूर करने के लिए विपक्ष को एकजुट होना होगा। सभी को अपनी महात्‍वाकांक्षा को किनारे कर यह लड़ाई लड़नी होगी। ललन सिंह ने संकेत किया कि नीतीश कुमार का जोर विपक्ष को एकजुट करने पर रहेगा। 

नीतीश कुमार खुद भी बता चुके हैं अपनी भूमिका

नीतीश कुमार खुद भी कह चुके हैं कि केंद्रीय स्‍तर पर भाजपा के खिलाफ अगुवाई करने के लिए उन्‍हें खूब फोन आ रहे हैं। उन्‍होंने कहा था कि वे लोगों से मिलेंगे और विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम करेंगे। उन्‍होंने कहा था कि 2014 में जो आए थे, 2024 में आएंगे या नहीं, यह पता चल जाएगा।

Edited By: Shubh Narayan Pathak