Move to Jagran APP

रेसलर बजरंग पूनिया और रवि दहिया को झटका, पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स मुकाबले में मिली हार

रेसलर बजरंग पूनिया और रवि दहिया को रविवार को बड़ा झटका लगा है। दोनों पहलवान पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स के लिए आयोजित ट्रायल में हार गए हैं। बजरंग को रोहित कुमार ने 65 किलो फ्री स्टाइल भारवर्ग के सेमीफाइनल में हराया। दोनों पहलवानों ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीता था। बता दें बजरंग पूनिया कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Sun, 10 Mar 2024 06:47 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 06:47 PM (IST)
रेसलर बजरंग पूनिया और रवि दहिया को झटका, पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स मुकाबले में मिली हार
रेसलर बजरंग पूनिया और रवि दहिया को पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स मुकाबले में मिली हार

जागरण संवाददाता, सोनीपत। रेसलर बजरंग पूनिया और रवि दहिया को पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स के लिए आयोजित ट्रायल में हार का सामना करना पड़ा है। बजरंग को रोहित कुमार ने 65 किलो फ्री स्टाइल भारवर्ग के सेमीफाइनल में हराया। अब फाइनल में रोहित की टक्कर सुजीत से सोमवार को होगी।

loksabha election banner

वहीं, रवि दहिया को 57 किग्रा फ्री स्टाइल भारवर्ग में उदित ने 10-8 से हरा दिया। सोनीपत में 10 और 11 मार्च को आयोजित ट्रायल में देशभर के पहलवान दम दिखा रहे हैं। बजरंग पूनिया कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने और धरने पर बैठने वाले पहलवानों में शामिल थे।

टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता हैं दोनों रेसलर

टोक्यो ओलंपिक में इन दोनों भारतीय रेसलर ने भारत को पदक दिलाया था। बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जबकि रवि दहिया ने रजत पदक जीता था। बजरंग पूनिया ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था।

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 से पहले KKR ने चला बड़ा दांव, विस्फोटक बल्लेबाज की हुई टीम में एंट्री; Jason Roy की लेगा जगह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.