Move to Jagran APP

Sonipat Crime: तिहाड़ जेल की महिला वार्डन से 11.77 लाख रुपये की ठगी, केवाईसी के नाम पर आरोपियों ने लगाया चूना

तिहाड़ जेल की महिला वार्डन के कागजात पर लोन लेकर ठगों ने खाते से 11.77 लाख रुपये की राशि निकाल कर ठगी कर ली। महिला सोनीपत की रहनेवाली है। साइबर ठगों ने केवाईसी कराने के नाम पर जानकारी जुटाई थी। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। पीड़िता की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Fri, 29 Mar 2024 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 07:14 PM (IST)
Sonipat Crime: तिहाड़ जेल की महिला वार्डन से 11.77 लाख रुपये की ठगी, केवाईसी के नाम पर आरोपियों ने लगाया चूना
सोनीपत में तिहाड़ जेल की महिला वार्डन के साथ केवाईसी के नाम पर लाखों की ठगी।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। तिहाड़ जेल की महिला वार्डन के कागजात पर लोन लेकर ठगों ने खाते से 11.77 लाख रुपये की राशि निकाल कर ठगी कर ली। साइबर ठगों ने केवाईसी कराने के नाम पर जानकारी जुटाई थी। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। पीड़िता की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

गांव कुमासपुर की रहने वाली अन्नू ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में वार्डन हैं। उनका बैंक खाता एक्सिस बैंक की दिल्ली शाखा में है। इसमें उनका वेतन मिलता है। उनके पास 20 मार्च को एक मोबाइल नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए अपनी पहचान भरत कुमार के नाम से दी।

ये भी पढे़ंः एक अप्रैल से पानीपत और खरखौदा जाना पड़ेगा महंगा, इन वाहनों को अब देने पड़ेंगे 5 रुपये ज्यादा

केवाईसी करवाने नाम पर उनसे जानकारी ली

उसने कहा कि आपके बैंक खाते में केवाईसी अपडेट नहीं हैं। उसने अपडेट के नाम पर उनके वाट्सऐप पर कुछ लिंक भेजे। उसने भरोसा जताने के लिए अपना बैंक का पहचान पत्र उनके नंबर पर भेजा। उसने एक्सिस बैंक का ऐप डाउनलोड करने को कहा और उनके खाते को केवाईसी करवाने के नाम पर उनसे जानकारी ले ली। ठग ने उनके बारे में जानकारी लेने के बाद उनके बैंक खाते में दर्ज उनकी मेल आईडी और मोबाइल नंबर बदल लिया। उसके बाद उनके अकाउंट नंबर पर ऑनलाइन तीन बार लोन ले लिया। 

लोन की राशि अलग-अलग बैंक खातों में डाल ली

साइबर ठग ने 20 मार्च को 9,77,500 रुपये, 99,998 रुपये व 99, 995 रुपये लोन लिया। उनके फर्जी कागजात तैयार कर कुल 11,77,493 रुपये का नाम लोन लिया गया। साइबर ठग ने उनके खाते में 23 मार्च 30 हजार रुपये भी डाल दिए थे। उसके बाद साइबर ठग ने उनके खाते में जमा 22, 316 रुपये, 30 हजार रुपये व लोन की राशि अलग-अलग बैंक खातों में डाल ली। ठगी का पता लगने पर उन्होंने पुलिस को अवगत कराया। साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: चौधरी बीरेंद्र सिंह की कल कांग्रेस में एंट्री! इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की जाहिर की इच्छा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.