Move to Jagran APP

Weather Forecast: पूरे उत्तर भारत में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली-NCR में भी रहेगा यही सिलसिला

Weather Update मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक लगभग पूरे उत्तर भारत में बारिश होती रहेगी। दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आईएमडी ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश के चलते पारा और भी गिर सकता है। (फोटो-एएनआई)।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 01 May 2023 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2023 06:02 PM (IST)
Weather Forecast: पूरे उत्तर भारत में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली-NCR में भी रहेगा यही सिलसिला
पूरे उत्तर भारत में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली-NCR में भी रहेगा यही सिलसिला; पश्चिमी विक्षोभ है वजह (फोटो-एएनआई)।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। दो दिन से हवा के साथ तेज बारिश हो रही है। दिल्ली सहित आसपास के शहरों गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में झमाझम बारिश हो रही है। शनिवार की शाम से बारिश का मिजाज बना हुआ है।

loksabha election banner

रविवार को तेज बारिश के साथ ही रातभर और सोमवार को दिन में बारिश होती रही है। मौसम विभाग ने भी अगले कई दिनों तक पूरे उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा अन्य राज्यों में बारिश की लगातार संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के वरिष्ठ विज्ञानी डॉक्टर नरेश कुमार ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण तीन दिन का बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट पूरे उत्तर भारत के लिए जारी किया गया है। इसके साथ दिल्ली में भी तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

दिल्ली-एनसीआर में कई जगह जलभराव

रविवार रात से बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। इससे जाम भी भी समस्या बन गई है। सड़कों पर जलभराव के चलते वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद में व्यस्त इलाकों में यही स्थिति है।

तापमान में गिरावट, फिजा में घुली ठंडक

लगातार बारिश और हवा के लगातार सिलसिले से मौसम ठंड वाला हो गया है। अधिकतम तापमान गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञानी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादलों का डेरा जमा हुआ है। अलग-अलग समय तेज आंधी और गरज बरस के बाद बारिश होती रहेगी।

भारत के इन हिस्सों में नहीं थमेगा बारिश का सिलसिला

मौसम विभाग ने तीन दिनों (सोमवार, मंगलवार और बुधवार) के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के बारे में अलर्ट जारी किया है। एक ट्वीट में कहा, "उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत, दक्षिण भारत, पूर्व-भारत और उत्तर-पूर्व भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बरसात की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि की बहुत संभावना है।" मौसम विभाग ने शिमला और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार व मंगलवार के बाद बारिश की गतिविधियों में वृद्धि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.