Move to Jagran APP

पोता होने पर दादा ने किन्नरों को दे दिया 12 लाख का प्लॉट, बच्चे के पिता बोले- छोटी सी भेंट देने की कोशिश

नाच-गाने के बाद जब किन्नर जाने लगे तो नवजात शिशु के दादा शमशेर सिंह ने वार्ड 28 के रामसिंह पुरा स्थित नियमित कॉलोनी में 100 गज का प्लाट देने की घोषणा की। इस प्लाट की कीमत करीब 12 लाख रुपये है। नवजात के पिता प्रवीन का कहना है कि इनके पास अन्य कोई आयस्रोत नहीं होता। इसलिए यह छोटी सी भेंट देने का प्रयास किया है।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Published: Fri, 29 Mar 2024 10:11 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 10:18 PM (IST)
पोता होने पर दादा ने किन्नरों को दे दिया 12 लाख का प्लॉट, बच्चे के पिता बोले- छोटी सी भेंट देने की कोशिश
पोता होने पर दादा ने किन्नरों को दे दिया 12 लाख का प्लॉट

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। आमतौर पर घरों में मंगल अवसर आने वाले किन्नरों को बधाई मांगने पर ज्यादा या परेशान करने का आरोप लगते हैं, लेकिन कई बार बधाई देने वाले बिना मांगे ही दिल खोलकर झोली भर देते हैं। ऐसे ही शहर के सती कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार ने घर में बेटे के जन्म होने पर बधाई देने आए किन्नरों को 100 गज का प्लाट देने की घोषणा कर दी।

loksabha election banner

नवजात के दादा हैं जमींदार

नवजात बच्चे के दादा शमशेर सिंह ने परिवार के सदस्यों की सहमति से यह पहल की है। नवजात शिशु के दादा जमींदार हैं और नवजात के पिता प्रवीन वकालत करते हैं। शुक्रवार को बेटे के जन्म होने की सूचना मिलने पर किन्नर हुमा अपने साथियों के साथ मंगल गीत गाते हुए पहुंची।

वह अपने गीत और नृत्य के बाद चलने लगे तो शमशेर सिंह ने वार्ड 28 के रामसिंह पुरा स्थित नियमित कॉलोनी में 100 गज का प्लाट देने की घोषणा की। इस प्लाट की कीमत करीब 12 लाख रुपये है। किन्नरों को भी इसका अहसास नहीं था कि बिन मांगे इतनी अधिक खुशी मिलेगी।

परिवार में हुआ है पहला बेटा

दरअसल शमशेर के परिवार में पहला बेटा हुआ है, जिससे खुशी का माहौल बना हुआ है। नवजात की दादी सरला देवी कहती हैं कि हमने पहले ही किन्नरों को प्लाट देने का मन बनाया था। नवजात के पिता प्रवीन का कहना है कि इनके पास अन्य कोई आयस्रोत नहीं होता। इसलिए यह छोटी सी भेंट देने का प्रयास किया है। शमशेर के परिवार के सदस्यों की इस पहल की हर जगह चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें- Rewari Factory Blast: धारूहेड़ा की फैक्ट्री में हुए विस्फोट में झुलसे चार और श्रमिकों की मौत, एसआइटी करेगी जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.