Move to Jagran APP

चाकू की नोक पर बुलवाया अल्लाह-हू-अकबर... गुरुग्राम में कार सवार 4 लोगों ने किया युवक का अपहरण, 5 घंटे तक बंधक बनाकर लूटा

गुरुग्राम में अपराधियों के हौसले बुलंद है। एक होली पर घर जा रहे एक युवक का कार सवार चार लोगों ने अपहरण कर लिया और से पांच घंटे तक घूमाते रहे। इस दौरान उससे लूटपाट कर घर से ऑनलाइन 50 हजार रुपये मंगवाए। पीड़ित युवक उत्तर प्रदेश के औरेया का रहने वाला है। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Published: Thu, 28 Mar 2024 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 12:30 PM (IST)
चाकू की नोक पर बुलवाया अल्लाह-हू-अकबर... गुरुग्राम में कार सवार 4 लोगों ने किया युवक का अपहरण, 5 घंटे तक बंधक बनाकर लूटा
गुरुग्राम में कार सवार 4 लोगों ने किया युवक का अपहरण, 5 घंटे तक बंधक बनाकर लूटा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। इफको चौक पर आनंद विहार जाने के लिए खड़े एक युवक का कार सवार चार लोगों ने अपहरण कर लूटपाट की। युवक से मारपीट कर इमरजेंसी बताकर उसके घर से ऑनलाइन 50 हजार रुपये मंगवाए।

loksabha election banner

पांच घंटे तक बंधक बनाए रखने के बाद आरोपित उसे खेड़ा झांझरौला के पास कार से उतारकर फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर सेक्टर 17/18 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

होली पर घर जा रहा था युवक

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के औरेया निवासी आदर्श त्रिवेदी ने पुलिस को बताया कि वह यहां सेक्टर 18 में रहकर निजी कंपनी में काम करते हैं। 23 मार्च को होली पर वह घर जाने के लिए निकले थे।

सुबह पांच बजे इफको चौक पर जब वह आए तो एक कैब आकर रुकी। उसमें पहले से ही ड्राइवर समेत चार लोग थे। आनंद विहार जाने के लिए जब ड्राइवर ने सौ रुपये किराया बताया कि आदर्श उसमें बैठ गए।

रस्सी से बांधकर सीट के बीच में डाल दिया...

ड्राइवर ने दिल्ली की तरफ चलकर यू-टर्न से गाड़ी मोड़ ली। जब आदर्श ने इसका विरोध किया तो कैब सवार तीन अन्य लोगों ने उनसे मारपीट शुरू कर दी। उन्हें रस्सी से बांधकर सीट के बीच में डाल दिया। जेब से 87 सौ रुपये की नकदी निकाल ली।

आरोपितों ने चाकू की नोक पर आदर्श से इमरजेंसी की बात कहकर घर से 50 हजार रुपये भी आनलाइन ट्रांसफर कराए। आदर्श का मोबाइल फोन लेकर किसी क्यूआर कोड के माध्यम से 37 हजार रुपये निकाल लिए गए।

चाकू की नोक पर अल्लाह-हू-अकबर बुलवाया

आदर्श ने एफआइआर में यह भी आरोप लगाया कि कैब में बंधक बनाए रखने के दौरान चारों लोगों ने उनसे मारपीट की। चाकू की नोक पर अल्लाह-हू-अकबर बुलवाते रहे। उनके बैग से मोबाइल के दो चार्जर, ईयरफोन, दो जींस, दो शर्ट, एक एटीएम कार्ड, एक मोबाइल फोन ले लिया। इसके बाद करीब साढ़े दस बजे आरोपित आदर्श को खेड़ा झांझरौला के पास उतारकर फरार हो गए।

आदर्श ने बताया कि होली के कारण वह अपने घर चले गए थे। वापस आकर उन्होंने थाने में शिकायत दी। सेक्टर 17/18 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि शिकायत के बाद बुधवार रात केस दर्ज कर लिया गया है।

इफको चौक के आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कार के बारे में पता लगाया जा रहा है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.