Move to Jagran APP

Delhi Fire News: शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलीं; दमकल की 20 गाड़ियां पहुंची

शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में बुधवार देर रात एक दुकान में भयंकर आग लग गई। देखते-देखते यह आग दूसरी दुकानों तक फैल गई। दमकल की करीब 20 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। शाहीन बाग में एक फर्नीचर की दुकान में रात करीब 11 बजे अचानक किसी वजह से आग लग गई।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Thu, 18 Apr 2024 12:38 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 12:38 AM (IST)
शाहीन बाग की फर्नीजर मार्केट में लगी भीषण आग।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में बुधवार देर रात एक दुकान में भयंकर आग लग गई। देखते-देखते यह आग दूसरी दुकानों तक फैल गई। दमकल की करीब 20 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

loksabha election banner

शाहीन बाग में एक फर्नीचर की दुकान में रात करीब 11 बजे अचानक किसी वजह से आग लग गई। आग ने दुकान में रखे लकड़ी के फर्नीचर को अपने चपेट में ले लिया। आग की लपटे देखकर इलाके में लोग घरों से बाहर निकल कर आ गए।

दमकल की 20 गाड़ियों ने बुझाई आग

पहले तो लोगों ने खुद ही आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की ऊंची लपटे देखकर लोगों ने दमकल विभाग को घटना की सूचना दी। इसके बाद दमकल विभाग की करीब 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची। यहां करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

आग की लपटें देखकर इलाके में दहशत

जिस समय मार्केट में हादसा हुआ तो उस दौरान दुकान में रखे लकड़ी के समान की वजह से आग ने भयंकर रूप ले लिया। इसकी लपटे बहुत ऊपर तक चली गई। इससे इलाके में अफरा तफरी फैल गई। हालांकि समय के रहते दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया।

लाखों रुपये का फर्नीचर हुआ राख

दमकल विभाग की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। इस हादसे में कई दुकानदारों का लाखों रुपये का फर्नीचर जलकर खाक हो गया। इसका आधिकारिक आकलन भी किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.