Move to Jagran APP

Delhi Airport: न खाना और न पानी... कनाडा जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट रद्द, एयरपोर्ट पर घंटों फंसे रहे यात्री

कनाडा जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान पहले कई घंटे विलंब की भेंट चढ़ी और फिर बाद में इसे रद्द कर दिया गया। परेशान यात्रियों ने एयरपोर्ट पर एयरलाइंस कर्मियों को जमकर खरी खोटी सुनाई। यात्रियों का आरोप है कि एयरपोर्ट पर जो यात्री फंसे रह गए उनके लिए एयर इंडिया ने न पानी और न भोजन की व्यवस्था की।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Tue, 16 Apr 2024 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 11:07 PM (IST)
Delhi Airport: न खाना और न पानी... कनाडा जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट रद्द, एयरपोर्ट पर घंटों फंसे रहे यात्री
कनाडा जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट रद्द, एयरपोर्ट पर घंटों फंसे रहे यात्री

गौतम कुमार मिश्रा, नई दिल्ली। कनाडा जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान पहले कई घंटे विलंब की भेंट चढ़ी और फिर बाद में इसे रद्द कर दिया गया। परेशान यात्रियों ने एयरपोर्ट पर एयरलाइंस कर्मियों को जमकर खरी खोटी सुनाई। यात्रियों का आरोप है कि एयरपोर्ट पर जो यात्री फंसे रह गए, उनके लिए एयर इंडिया ने न पानी और न भोजन की व्यवस्था की।

loksabha election banner

इस बीच उड़ान के इंतजार में बैठे करीब 250 यात्री परेशानी में फंसे रहे। बाद में एयर इंडिया ने इस पूरे प्रकरण पर खेद प्रकट किया।

पांच घंटा पहले पहुंचे थे यात्री

एयर इंडिया की दिल्ली से कनाडा के टोरंटो जाने वाली उड़ान संख्या एआई 187 को आईजीआई के टर्मिनल-3 से सोमवार देर रात करीब पौने चार बजे उड़ान भरनी थी। अंतरराष्ट्रीय यात्रा होने के कारण यात्रियों को कस्टम व इमिग्रेशन से जुड़ी प्रक्रिया पूरी करनी होती थी। इसे देखते हुए यात्री उड़ान के लिए तय समय से करीब पांच घंटा पहले एयरपोर्ट पर पहुंच गए।

तमाम प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब यात्री बोर्डिंग करने वाले थे, तब उन्हें पता चला कि उड़ान में अभी विलंब होगा।

पता चला आधा घंटा देर से उड़ेगी फ्लाइट

इस बीच यात्रियों को पता चला कि यह उड़ान पिछले कई दिनों से तय समय से रवाना होने के बजाय करीब आधा घंटा की देरी से उड़ान भर रही है। यात्रियों को लगा कि शायद उन्हें भी आधा से एक घंटा की देरी उड़ान भरने में हो। वे सब्र से प्रतीक्षा करने लगे। लेकिन आधे से एक घंटे का उनका अंदाजा बिल्कुल गलत साबित हुआ।

एयर इंडिया कर्मचारी नहीं देते सही जवाब

इस बीच वे जब भी एयर इंडिया वाले से इस बारे में पूछते तो उन्हें सही उत्तर नहीं मिलता। यात्रियों का आरोप है कि वस्तुस्थिति से अवगत कराने के बजाय कर्मियों का व्यवस्था काफी रुखा था। वे सहयोग नहीं कर रहे थे। इस बीच यात्रियों ने हंगामा शुरू करना शुरू कर दिया। यात्रियों का आरोप है कि घंटों इंतजार करने के दौरान भी उन्हें न तो भोजन, न तो पानी देना एयर इंडिया वालों ने मुनासिब समझा।

एक्स पर किया पोस्ट

इस पूरे प्रकरण पर संजय मिश्रा नामक व्यक्ति ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि विमान को रद्द करने के बाद यात्रियों के लिए पानी व भोजन तक का प्रबंध नहीं किया जा रहा है। उन्होंने एक वीडियो भी एक्स हैंडल पर साझा किया है, जिसमें यात्री परेशान नजर आ रहे हैं।

10 दिन के बाद उपलब्ध कराया टिकट

उन्होंने बताया कि उनके स्वजन को इस उड़ान से कनाडा जाना था। एयर इंडिया कर्मियों पर जब यात्रियों ने दबाव बनाया तो उन्होंने किराया रिफंड की बात शुरू कर दी। लेकिन किराया रिफंड से यात्रियों की परेशानी और बढ़ सकती थी। एयरलाइंस को चाहिए था कि यात्रियों के लिए किसी अन्य उड़ान का इंतजाम करते, लेकिन वे किसी की सुन नहीं रहे थे। काफी कोशिश के बाद कुछ यात्रियों को करीब 10 दिन के बाद का टिकट एयर इंडिया ने उपलब्ध कराया है।

इस बीच एक्स पर ही उड़ान संख्या एआई 187 को लेकर ही एक यात्री ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि दिल्ली से टोरंटो की उड़ान के दौरान इस विमान में न तो कॉफी, न तो पानी, न तो टॉयलेट पेपर की सुविधा है। अंतरराष्ट्रीय उड़ान की ऐसी हालत है। इस पोस्ट के उत्तर में एयर इंडिया ने यात्री से खेद प्रकट करते हुए इस उड़ान से जुड़ी पूरी जानकारी मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.