Move to Jagran APP

Lok Sabha Chunav: उंगली पर मतदान की स्याही दिखाएं, दिल्ली में होटल-रेस्तरां और कमरों पर मिलेगा डिस्काउंट

दिल्ली में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने और लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली नगर निगम और होटल व लाजिंग हाउस एसोसिएशन ने 20 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। निगम के करोल बाग और नजफगढ़ जोन के तहत आने वाले होटल व रेस्तरां में यह सुविधा होगी।निगम के साथ मिलकर लाजिग हाउस व होटल व रेस्तरां एसोसिएशन ने मिलकर यह घोषणा की है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Tue, 16 Apr 2024 09:19 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 09:19 PM (IST)
Lok Sabha Chunav: उंगली पर मतदान की स्याही दिखाएं, दिल्ली में होटल-रेस्तरां और कमरों पर मिलेगा डिस्काउंट
उंगली पर मतदान की स्याही दिखाएं, दिल्ली में होटल-रेस्तरां और कमरों पर मिलेगा डिस्काउंट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने और लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली नगर निगम और होटल व लॉजिंग हाउस एसोसिएशन ने 20 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। निगम के करोल बाग और नजफगढ़ जोन के तहत आने वाले होटल व रेस्तरां में यह सुविधा होगी।

loksabha election banner

निगम के साथ मिलकर लाजिग हाउस व होटल व रेस्तरां एसोसिएशन ने मिलकर यह घोषणा की है। इसके तहत मतदान करने के बाद 24 घंटे के भीतर उंगली पर लगी स्याही दिखाने पर बिल पर 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

वोट रखता है मायने

करोल बाग क्षेत्र के उपायुक्त अभिषेक मिश्रा ने कहा कि हमारा मानना है कि हर वोट मायने रखता है, और नागरिकों को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए दिल्ली नगर निगम का जन स्वास्थ्य विभाग करोल बाग क्षेत्र के व्यापारियों से संपर्क कर रहा है। उन्होंने कहा कि "इस विशेष छूट की पेशकश करके, हम अधिक लोगों को वोट डालने और हमारे देश के भविष्य को आकार देने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करते हैं।

किराए के कमरे में मिलेगी छूट

नजफगढ़ क्षेत्र के उपायुक्त बादल कुमार ने बताया कि होटल और गेस्ट हाउस एसोसिएशन, महिपालपुर द्वारा कमरे के किराए पर 20 प्रतिशत की छूट देने के लिए कहा गया है। इस छूट का लाभ उठाने के लिए योग्य मतदाता वोट डालने के 24 घंटे के अंदर अपना आवास बुक करके और अपनी उंगली पर स्याही के निशान का प्रमाण प्रस्तुत करके छूट का लाभ उठा सकते हैं। यह पहल लोकतंत्र को मजबूत करने और नागरिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने में मतदाताओं की भागीदारी के महत्व को बढ़ावा देती है।

इस दिन के लिए है सिर्फ छूट

यह छूट केवल दिल्ली में 25 मई को होने वाले मतदान के लिए ही लागू होगी। उन्होंने बताया कि लाजिंग हाउस ओनर्स एसोसिएशन से संबद्ध होटलों में आवास बुक करते हैं, उन्हें 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी, जबकि दिल्ली होटल और रेस्तरां ओनर्स एसोसिएशन के तहत प्रतिष्ठानों में बुकिंग करने वालों को समान 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.