Move to Jagran APP

दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत से ED की पूछताछ जारी, शराब घोटाला मामले में जांच एजेंसी ने भेजा था समन

Delhi Excise Policy Scam केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत दो बड़े नेताओं की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार के और मंत्री पर शिकंजा कस चुका है। आज ईडी ने घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत को पूछताछ के लिए समन भेजा। गहलोत पूछताछ का सामना करने के लिए ईडी मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

By Agency Edited By: Pooja Tripathi Published: Sat, 30 Mar 2024 10:37 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 12:29 PM (IST)
दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत से ED की पूछताछ जारी, शराब घोटाला मामले में जांच एजेंसी ने भेजा था समन
ईडी ने कर ली कैलाश गहलोत पर शिकंजा कसने की तैयारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Scam केस में दिल्ली सरकार के मंत्रियों की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत पूछताछ का सामना करने के लिए ईडी मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

loksabha election banner

बता दें, ईडी ने कैलाश गहलोत को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने ही दिल्ली की नई शराब नीति का ड्राफ्ट तैयार किया था।

विजय नायर कैलाश गहलोत के घर पर ही रुकता था

उन पर ये भी आरोप है कि शराब घोटाले का आरोपी विजय नायर उनके घर आकर ही रुकता था।

आम आदमी पार्टी की ओर से नहीं आया है कोई बयान

कैलाश गहलोत के समन को लेकर अब तक आम आदमी पार्टी या दिल्ली सरकार की ओर से अब तक कोई पक्ष सामने नहीं आया है।

नजफगढ़ से विधायक हैं कैलाश गहलोत

कैलाश गहलोत नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक होने के साथ ही दिल्ली सरकार में ट्रांसपोर्ट और कानून मंत्री हैं। सूत्रों का कहना है कि कैलाश गहलोत से शराब घोटाले में हुई मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर पूछताछ होगी।

ये लोग हो चुके हैं घोटाले में गिरफ्तार

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह समेत एक दर्जन से ज्यादा लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

इस मामले की जांच दो साल से चल रही है। सीबीआई और ईडी दोनों ही इस मामले में क्रमशः भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.