Move to Jagran APP

Odisha News : बरगढ़ में पुलिस के मुखबिरों को नक्सलियों की धमकी, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन तेज

ओडिशा के बरगढ़ में नक्सलियों की गतिविधि जारी है। पाईकमाल इलाके में नक्सली बैनर लगाए गए हैं। नक्सलियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने वालों को धमकी दी है और अंजाम भुगतने को लेकर चेताया है। नक्सलियों के बैनरों की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया है। इन बैनरों में हिंदी और ओड़िया भाषा में लिखे गए हैं।

By Rajesh Sahu Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 15 Apr 2024 08:55 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 08:55 PM (IST)
Odisha News : बरगढ़ में पुलिस के मुखबिरों को नक्सलियों की धमकी, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन तेज
बरगढ़ में पुलिस के मुखबिरों को नक्सलियों की धमकी, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन तेज (फोटो- जागरण)

संवाद सूत्र, संबलपुर। बरगढ़ जिला के पाईकमाल थाना इलाके में सुरक्षा बल के जवानों के साथ दो बार हुई मुठभेड़ के बावजूद नक्सलियों की गतिविधि जारी है। सोमवार 15 अप्रैल की सुबह पाईकमाल इलाके में लगाए गए नक्सली बैनरों से यह साफ हो गया है।

loksabha election banner

इसमें नक्सलियों ने पुलिस के लिए मुखबिरी करने वालों को धमकी देते हुए बुरा अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए इन बैनरों का पता चलने के बाद पुलिस बैनरों को जब्त करने समेत सर्च ऑपरेशन को और तेज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह बरगढ़ जिला के पाईकमाल थाना अंतर्गत पाईकमाल- कर्मिलाबाहाल बीजू एक्सप्रेस-वे किनारे तीन स्थानों पर पेड़ों से बंधे नक्सली बैनर देखे जाने के बाद लोगों ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। हिंदी और ओड़िया भाषा में लिखे इन बैनरों में पुलिस के लिए मुखबिरी करने वालों को धमकी दी गई है।

बरगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा 

गौरतलब है कि बीते 8 अप्रैल 2024 की शाम पाईकमाल थाना अंतर्गत गंधमार्दन पहाड़ी इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी और नक्सलियों को भागना पड़ा था। बरगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सहाय मीणा के अनुसार, इस मुठभेड़ के दौरान टॉप नक्सली लीडर सुदर्शन भी वहां मौजूद था और मुठभेड़ के दौरान बचकर भाग निकला।

इसी तरह 23 फरवरी 2024 की सुबह इसी थाना अंतर्गत खंडीझरन स्थित मां तारिणी मंदिर के निकट भी पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान भी टॉप नक्सली लीडर सुदर्शन मौजूद था और बच निकला था। इलाके में टॉप नक्सली लीडर सुदर्शन की मौजूदगी से किसी बड़ी वारदात की आशंका की जा रही है। इसे लेकर पुलिस की ओर से अपने खुफिया तंत्र को अधिक सक्रिय किए जाने की खबर है।

ये भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections : भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद प्रभास, पार्टी छोड़ने के बाद BJD पर लगाए आरोप

ओडिशा में तत्काल प्रभाव से समुद्र में मछली पकड़ने पर लगा 2 महीने का प्रतिबंध, पढ़ें आखिर क्‍यों लिया गया यह फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.