Move to Jagran APP

'साहब! बहन को समझाया था नहीं मानी तो मार दिया'

'साहब!, हम तीनों भाइयों की लाडली बहन थी। पड़ोसी के साथ भागकर उसने हमारी नाक कटवा दी। उसे खूब समझाया। वो नहीं मानी। भागने के बाद मिलने पर घर लाए तो गुस्से में कुछ नहीं सूझा। आंगन में खड़ा करके गोली मार दी। बुर्जी-बिटौरे डालकर वहीं फूंक दिया। मुझे इसका अफसोस है कि मेरे गुस्से ने पूरे घर को बर्बाद कर दिया।' खैर

By Edited By: Published: Thu, 03 Jul 2014 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jul 2014 11:37 AM (IST)

खैर। 'साहब!, हम तीनों भाइयों की लाडली बहन थी। पड़ोसी के साथ भागकर उसने हमारी नाक कटवा दी। उसे खूब समझाया। वो नहीं मानी। भागने के बाद मिलने पर घर लाए तो गुस्से में कुछ नहीं सूझा। आंगन में खड़ा करके गोली मार दी। बुर्जी-बिटौरे डालकर वहीं फूंक दिया। मुझे इसका अफसोस है कि मेरे गुस्से ने पूरे घर को बर्बाद कर दिया।' खैर की ऑनर किलिंग की घटना के मुख्य आरोपी, किशोरी के भाई भूरा ने पुलिस रिमांड में यही स्वीकारोक्ति की है। हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद करने का दावा भी किया है।

loksabha election banner

फ्लैश बैक:

ऑनर किलिंग की यह घटना अलीगढ़ जिला मुख्यालय से 25 किमी. खैर थानाक्षेत्र के गांव सभापुर में 16 जून को हुई थी। यहां के हरपाल सिंह के तीन बेटे व तीन बेटियां थीं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। सबसे छोटी देवेंद्री (15) गांव के ही शिशुपाल के साथ 14 जून को भाग गई। दो रात दोनों अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर रहे। बकौल पुलिस, किशोरी ने प्रेमी से कहा कि वह आजमाना चाहती थी। प्रेमी को कसौटी पर खरा मानकर वह घर लौट गई। इस वादे के साथ कि घर वालों को शादी के लिए मना लेगी। गांव के कुछ लोगों के हस्तक्षेप से 16 जून की सुबह वह घर पहुंच गई।

खूनी खेल:

घर लौटते ही किशोरी को भाई ने गोली मार दी। घर में ही फूंक दिया। ऑनर किलिंग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधजला शव चिता से निकाला। घटना के मुख्य आरोपी किशोरी का भाई भूरा ने 25 जून को सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पुलिस बेखबर बनी रही। दो जुलाई को कोर्ट ने आठ घंटे का पुलिस रिमांड मंजूर कर लिया। पुलिस पूछताछ में भूरा ने बहन का कत्ल कबूल किया। कहा, घटना के वक्त घर पर मां नहीं थी। दोनों भाइयों व पिता के सहयोग आंगन में ही लाश को आग लगा दी। धुआं उठने पर किसी ने पुलिस को खबर दे दी। पुलिस के आने से पहले ही वे भाग गए। पड़ोसी बद्री प्रसाद ने हरपाल व उसके तीनों बेटों भूरा, देवेंद्र व भोला के खिलाफ हत्या करके सबूत मिटाने के प्रयास की रिपोर्ट लिखाई। एसएसआई ऊदल सिंह ने भूरा की निशानदेही पर सभापुर रोड स्थित सिंचाई विभाग के खंडहर से तमंचा बरामद कर लिया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पढ़ें: बहन को बहुत प्यार करते थे भाई, पड़ोसी के साथ जाने पर खौला था खून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.