नई दिल्ली (जेएनएन)। रेटिंग एजेंसी मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग बढ़ाने जाने के बाद मोदी सरकार के लिए एक और अच्छी ख़बर आई है। वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है कि मोदी सरकार दुनिया की तीसरी सबसे अधिक भरोसेमंद सरकार है। इस सूची में स्विट्जरलैंड सरकार को पहला जबकि इंडोनेशिया की सरकार को दूसरा स्थान मिला है।

 

सर्वे की माने तो, 82 फीसदी स्विस नागरिकों ने अपनी सरकार पर भरोसा कायम रखा है वहीं इंडोनेशिया की सरकार पर भी 82 प्रतिशत जनता ने अपना भरोसा जताया है। भारत की बात की जाए तो देश में 73 फीसदी लोग ऐसे हैं जो अपनी सरकार पर मजबूती से भरोसा करते हैं। 

 

यह सर्वे ऐसे समय में आया है जब गुजरात चुनावों के दौरान विपक्ष जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर लगातार निशाना बना रहा है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जे पी नड्डा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह सूची साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और कहा कि सर्वेक्षण के नतीजे दर्शाते हैं कि देश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

 

आपको बता दें कि शुक्रवार को अमेरिका की क्रेडिट एजेंसी मूडीज ने भी कहा था नोटबंदी और जीएसटी का भारतीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर पड़ा है। मूडीज ने देश की रेटिंग में सुधार कर इसे बीएए-3 से बीएए-2 कर दी है। इससे पहले भारत ने विश्व की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रिपोर्ट 2018 में 30 अंको की शानदार उछाल प्राप्त की थी। 

 

यह भी पढ़ें: कौन से फैक्टर अब तय करेंगे शेयर बाजार की दिशा, पढ़िए एक्सपर्ट की राय

यह भी पढ़ें: मूडीज और क्रिसिल की तारीफ से बुलंद हुए एनएचएआइ के इरादे

 

Posted By: Kishor Joshi