Move to Jagran APP

आज से फिर देश में हवाई सेवा फिर शुरू, ड्यूटी पर लौटे फ्लाइट अटेंडेंट; एयरपोर्ट पर दिखी रौनक

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे भारत में आज (25 मई) से घरेलू विमान सेवाएं फिर से शुरू हो रही हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 08:23 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 08:23 AM (IST)
आज से फिर देश में हवाई सेवा फिर शुरू, ड्यूटी पर लौटे फ्लाइट अटेंडेंट; एयरपोर्ट पर दिखी रौनक

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में जारी लॉकडाउन के चलते दो महीने तक पूरी तरह बंद रहने के बाद आज से हवाई सेवाओं की फिर से शुरुआत हो रही है। इसके मद्देनजर फ्लाइट अटेंडेंट उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए सुबह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के टर्मिनल -3 पर पहुंचे।

loksabha election banner

फ्लाइट अटेंडेंट अमनदीप कौर ने कहा, 'हम थोड़े चिंतित हैं, लेकिन काम पहले आता है। हमें एयरलाइन से पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट मिले हैं। एक अन्य फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि उन्हें कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर अब यात्रियों के साथ कम बातचीत करनी होगी।

घरेलू उड़ानें फिर से शुरू होने के बाद एयरपोर्ट पर खाद्य और पेय समेत खुदरा दुकानों को भी फिर से खोला गया है। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू उड़ानों की आज से शुरुआत हो रही है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के देश में लगाए गए लॉकडाउन को देखते हुए 25 मार्च से भारत में सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था।

घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने गुरुवार को देश के सभी हवाई अड्डों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की। इसके अनुसार, हवाईअड्डों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्रियों के बीच शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाए। सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करना होगा।

गाइडलान के अनुसार, भीड़ से बचने के लिए वैकल्पिक चेक-इन काउंटर का उपयोग किया जाना चाहिए। हवाई अड्डे के कर्मचारियों को पीपीई किट, फेस मास्क इत्यादि प्रदान किए जाने चाहिए, साथ ही उन्हें हैंड सैनिटाइज़र भी दिए जाने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.