Move to Jagran APP

'मेरा वोट भी मैडम के बूथ पर ट्रांसफर करा दो', वायरल हो रही चुनाव अधिकारी की तस्वीर; आए मजेदार कमेंट

देश में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2014 के पहले चरण के लिए मतदान होगा। पहले चरण में 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी बीच एक महिला चुनाव अधिकारी की तस्वीर वायरल हो रही है। मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी के एक्स अकाउंट से उनकी तस्वीर शेयर की गई है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Thu, 18 Apr 2024 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 02:28 PM (IST)
एमपी में चुनाव अधिकारी की तस्वीर वायर (फोटो एक्स)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकतंत्र के महापर्व की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। कल यानी 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू होने जा रही है। इस चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। वोटिंग को लेकर चुनाव अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश में एक चुनाव अधिकारी की तस्वीर वायरल हो रही है।

loksabha election banner

दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी के एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया गया है। पोस्ट में चुनाव अधिकारी की तस्वीर भी शेयर की गई है। कैप्शन में लिखा है- कर्तव्‍य पथ पर बढ़ते कदम, मतदान कराने चले हम... छिंदवाड़ा जिले में मतदानकर्मी चुनावी ड्यूटी के लिए रवाना।

महिला अधिकारी सुशीला कनेश हैं

महिला पोलिंग ऑफिसर का नाम सुशीला कनेश है। वे राज्य सरकार की सहायक ग्रेड-3 अधिकारी हैं और छिंदवाड़ा जिले में आपूर्ति शाखा में पदस्थ हैं। जनसंपर्क विभाग के अनुसार इनकी ड्यूटी लोकसभा क्रमांक संख्या 16 यानी छिंदवाड़ा में लगाई गई है।

चुनाव अधिकारी की पोस्ट में नजर आ रही महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इस पोस्ट पर मजेदार कमेंट देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मेरा वोट भी मैडम के बूथ पर ट्रांसफर करा दो। वहीं एक ने लिखा, 'पिछले चुनाव में भी इनकी तस्वीर वायरल हुई थी।'

एमपी की कितनी सीटों पर होगा मतदान?

बता दें कि 19 अप्रैल को एमपी की भी 6 सीटों पर चुनाव होगा। पहले चरण में सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। यहां कुल 88 नेता मैदान में हैं। इनमें सात महिलाएं हैं। सबसे ज्यादा प्रत्याशी 19 जबलपुर में है। शहडोल में सबसे कम 10 प्रत्याशी है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election 2024: पवार फैमिली में सियासी जंग, एक-दूसरे के लिए खिलाफ उतरीं ननद और भाभी; किसका पलड़ा भारी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.