Move to Jagran APP

International Womens Day: मध्य प्रदेश की एक दिन की गृह मंत्री बनी कांस्टेबल मीनाक्षी, जनता की समस्याओं पर दिए निर्देश

महिला सिपाही मीनाक्षी वर्मा को मध्य प्रदेश का एक दिन की गृह मंत्री बनाया गया। महिला सिपाही मीनाक्षी गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निवास कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है। उन्हें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी सीट पर बैठाया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 06:23 PM (IST)
International Womens Day: मध्य प्रदेश की एक दिन की गृह मंत्री बनी कांस्टेबल मीनाक्षी, जनता की समस्याओं पर दिए निर्देश
महिला सिपाही मीनाक्षी वर्मा बनीं एक दिन की गृहमंत्री (फोटो एएनआई)

भोपाल, एएनआई। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मप्र में मुख्यमंत्री से लेकर समूची सरकार ने महिलाओं को व्यवस्था सौंपकर उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्टाफ की कमान पूरी तरह महिलाओं ने संभाली। इनमें महिला एसडीएम से लेकर वाहन चालक और सुरक्षा कर्मी भी महिलाएं रहीं। महिला दिवस पर आयोजित मुख्यमंत्री के दोनों महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का संचालन भी महिलाओं ने ही किया।

loksabha election banner

वहीं प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने आवास स्थित कार्यालय में सुरक्षा स्टाफ में पदस्थ महिला आरक्षक मीनाक्षी वर्मा को मानद गृहमंत्री बनाकर अपनी कुर्सी पर बैठाकर महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया। इसके साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा की अधिकांश कार्रवाई सभापति तालिका की सदस्य झूमा सोलंकी ने संपन्न करवाई। इस दौरान विधानसभा में मार्शल की जिम्मेदारी भी महिलाओं ने संभाली।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सिपाही मीनाक्षी वर्मा को मध्य प्रदेश का एक दिन की गृह मंत्री बनाया गया। महिला सिपाही मीनाक्षी गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निवास कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है। उन्हें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी सीट पर बैठाया। मीनाक्षी ने नरोत्तम मिश्रा की तरह जनता की समस्या को सुनकर ओएसडी को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने महिला सिपाही मीनाक्षी वर्मा को सम्मानित किया। यह सम्मान मीनाक्षी वर्मा के लिए सबसे बड़ा था। क्योंकि महिला दिवस उनके लिए इस तरह यादगार दीं बनेगा यह उन्होंने नहीं सोचा भी था। जब उन्हें पता चला कि आज उन्हें एक दिन के लिए नरोत्तम मिश्रा की तरह काम करने का मौका मिलेगा तो वह हैरान रह गईं।

जनता की समस्या सुनी, एडीजी को दिए निर्देश

मीनाक्षी वर्मा ने जनता की समस्याओं को सुना और ओएसडी एडीजीपी अशोक अवस्थी को निराकरण के लिए निर्देशित किया। रोजाना की तरह गृह मंत्री के बंगले पर कई लोग अपनी अलग-अलग समस्याओं को लेकर पहुंचे थे। आज जब नरोत्तम मिश्रा सीट पर नहीं थे तो लोग भी हैरान रह गए। गृह मंत्री की सीट पर महिला कॉन्सटेबल को देखकर वे चौंक गए। हालांकि जब उन्हें पता चला कि आज नरोत्तम मिश्रा की जगह महिला कॉन्स्टेबल उनका काम करेंगी तो वे नॉर्मल हुए।

आम लोगों की तरह बगल में बैठे नरोत्तम मिश्रा

 इसके बाद लोगों ने अपनी समस्याओं को मीनाक्षी को बताया। मीनाक्षी ने भी होम मिनिस्टर की तरह शिकायतों को सुना और उन शिकायतों पर कार्रवाई के लिए ओएसडी अवस्थी को निर्देश दिए। इस दौरान नरोत्तम मिश्रा आमजन की तरह कुर्सी पर बैठे हुए थे। जो शिकायतें मीनाक्षी के पास से फॉरवर्ड हो कर आ रही थीं उन्हें देख भी रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.