Move to Jagran APP

शीतलहर का प्रकोप: दिल्ली-यूपी सहित मैदानी इलाकों में बढ़ी ठिठुरन, पहाड़ों में बर्फबारी जारी

Cold Waves in Northern India Snowfall on Mountains, राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठिठुरन जारी है। जबकि पहाड़ों में बर्फबारी का सिलसिला अब भी नहीं थमा है।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:07 AM (IST)
शीतलहर का प्रकोप: दिल्ली-यूपी सहित मैदानी इलाकों में बढ़ी ठिठुरन, पहाड़ों में बर्फबारी जारी

जेएनएन, नई दिल्ली। मौसम की बदली परिस्थितियों के बीच राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत (Northern India) के मैदानी इलाकों में ठिठुरन जारी है। जबकि पहाड़ों में बर्फबारी (Snowfall) का सिलसिला अब भी नहीं थमा है।

loksabha election banner

गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में फिर से शीतलहर (Cold Wave) का प्रकोप हो सकता है। सुबह शाम ही नहीं, दिन के समय भी ठिठुरन भरी ठंड होने की संभावना है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस रहा। उप्र में भी कुछ इसी तरह का मौसम का मिजाज रहा। पंजाब के कई जिलों में बादलों और सूरज के बीच आंख मिचौली का खेल चला। खुलकर धूप नहीं निकलने से ठिठुरन बढ़ गई।

रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हिमपात
हिमाचल (Himachal Pradesh) में मौसम ने एक बार फिर रंग बदला और बुधवार दोपहर बाद रोहतांग सहित मनाली की ऊंची चोटियों में हल्के हिमपात का क्रम शुरू हो गया। निचले इलाकों में दिनभर बादल छाए रहे, जिससे लाहुल सहित पर्यटन नगरी मनाली में ठंड का माहौल रहा।

कश्मीर में भी भारी बर्फबारी, हवाई संपर्क कटा
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उच्चपर्वतीय इलाकों में बुधवार को ताजा बर्फबारी से एक बार फिर कड़ाके की ठंड के साथ जनजीवन पर खासा असर पड़ा। श्रीनगर में सुबह सवा ग्यारह बजे तक पांच उड़ानें होने के बाद मौसम खराब होने से 22 उड़ानों को रद कर दिया गया। इससे देश-दुनिया से कश्मीर का हवाई संपर्क कट गया। वहीं कोहरे के कारण जम्मू आने वाली अधिकतर ट्रेनें भी देरी से जम्मू पहुंची।

चार धाम समेत ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी
उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में धूप खिलने से लोगों को थोड़ा राहत तो मिली है, लेकिन चार धाम समेत हिमालय की ऊंची चोटियों पर बुधवार को भी हल्की बर्फबारी हुई। शाम होते ही पहाड़ में ठंड बढ़ रही है। हिमालय की चोटियों पर इस बार नियमित अंतराल पर बर्फबारी हो रही है, जबकि बारिश नहीं होने से ठंड का तीखापन बना हुआ है। बुधवार को बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री समेत हिमालय की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.