Move to Jagran APP

जानिए कौन हैं ये 'शेफ' जो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी को खिलाएंगे अपने हाथ का बना खाना

अहमदाबाद में ट्रंप के रोड शो से लेकर उनके खाने-पीने पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। अहमदाबाद में ट्रंप को जो खाना परोसा जाएगा उसके लिए अलग से शेफ का इंतजाम किया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 05:51 PM (IST)
जानिए कौन हैं ये 'शेफ' जो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी को खिलाएंगे अपने हाथ का बना खाना
जानिए कौन हैं ये 'शेफ' जो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी को खिलाएंगे अपने हाथ का बना खाना

अहमदाबाद, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर कल (सोमवार) भारत आने वाले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति का यह दौरा अहमदाबाद से शुरू होकर आगरा और दिल्ली तक रहेगा। अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रंप के लिए खास तैयारियां की गई हैं। ट्रंप के रोड शो से लेकर उनके खाने-पीने पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। अहमदाबाद में ट्रंप को जो खाना परोसा जाएगा उसके लिए अलग से शेफ का इंतजाम किया गया है।

loksabha election banner

पूर्व में कई मशहूर अतिथियों के लिए तैयार किया खाना

अहमदाबाद के मशहूर फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, प्रथम अमेरिकी महिला मेलानिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहमदाबाद आगमन के दौरान उनके लिए भोजन तैयार करेंगे। मशहूर शेफ सुरेश खन्ना ने पूर्व में भी खास अतिथियों के लिए भोजन तैयार किया है। 

'पाक कला' पुरस्कार से नवाजे जा चुके हैं शेफ सुरेश खन्ना

उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के अलावा अन्य लोगों के लिए भी खास भोजन बनाया है। यदि फिल्मी सितारों की बात करें तो अमिताभ बच्चन और शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड हस्तियां भी शेफ खन्ना के हाथ का बना खाना खा चुके हैं। मालूम हो कि खन्ना को 1990 में 'राष्ट्रीय पाक पुरस्कार' (National Culinary Award) दिया जा चुका है।

गुजराती खाने पर रहेगा जोर

अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद दौरे पर स्पेशल खाना बनाए जाने को लेकर शेफ खन्ना ने कहा कि ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी जी के लिए खाना बनाना हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है। हमारे पास मेनू पर काम करने वाली एक पूरी टीम है, जिसे सरकार द्वारा आदेश दिया गया है। परोसे जाने वाले खाने को लेकर खन्ना ने बताया कि मेनू में गुजराती स्वाद ज्यादा रहेगा। जिसमें ब्रोकोली समोसा, शहद में डूबी कुकीज, मल्टी ग्रेन की रोटियां और बेसन से बने स्नैक्स जैसे आइटम शामिल रहेंगे।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के स्वागत की तैयारियां अहमदाबाद में पूरे जोर-शोर से चल रही हैं। दोनों ही खास मेहमान कल अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं। 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोटेरा स्टेडियम जाने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप साबरमती आश्रम जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रमो को लेकर राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई हैं और पूरे अहमदाबाद शहर को होर्डिग्स बैनर से सजा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.