नई दिल्ली [जेएनएन]।  तमिलनाडु की अनुकृति वास को 'फेमिना मिस इंडिया 2018' चुना गया है। अन्य 29 प्रतिभागियों को पराजित कर खिताब जीतने वाली 19 वर्षीया अनुकृति ने एक सवाल का बेहतरीन जवाब दिया। उनके जवाब ने ही उन्हें सौंदर्य प्रतियोगिता के ताज का हकदार बनाया।

कॉलेज में पढ़ाई कर रही अनुकृति से फाइनल राउंड में पूछा गया, 'कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?' अनुकृति ने जवाब में कहा, 'मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं। क्योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्त मान लेते हैं और आपकी तरक्की वहीं रुक जाती है। लेकिन जब आप असफल होते हैं तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें।'

AnuKreethy Vas
इस इवेंट के जज पैनल में बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा, अभिनेता बाबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान और केएल राहुल शामिल थे। साल 2017 में मिस व‌र्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर ने अनुकृति को ताज पहनाया।

मुंबई में आयोजित प्रतियोगिता में हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी फ‌र्स्ट रनर-अप रही और दूसरी रनर-अप आंध्र प्रदेश की श्रेया राव रहीं। टाप फाइव में पहुंचने वाली प्रतिभागियों में दिल्ली की गायत्री भारद्वाज और झारखंड की स्टेफी पटेल शामिल थीं।

Posted By: Vikas Jangra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप