Move to Jagran APP

डब्ल्यूएचओ की मुख्य विज्ञानी ने कहा- कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्कूल खोलने को प्राथमिकता दी जाए

कोरोना संकट के बीच विश्‍व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मुख्य विज्ञानी डा. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि उचित स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल खोलने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। पढ़ें यह रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 12:34 AM (IST)
डब्ल्यूएचओ की मुख्य विज्ञानी डा. सौम्या स्वामीनाथन ने स्कूलों को खोले जाने की हिमायत की है।

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना महामारी की व्यापकता के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मुख्य विज्ञानी डा. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि उचित स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल खोलने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। डा. स्वामीनाथन ने कहा कि बच्चों की मानसिक, शारीरिक और संज्ञानात्मक कल्याण पर प्रभाव लंबे समय तक रहेगा। स्कूल को खोलने में शारीरिक दूरी, मास्क, इंडोर कार्यक्रम, स्वच्छता और वयस्क स्टाफ का टीकाकरण को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

loksabha election banner

कोवैक्सीन को डब्‍ल्‍यूएचओ से जल्‍द मंजूरी की उम्‍मीद

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक जेनेवा में वैक्सीन के लिए डब्ल्यूएचओ की सहायक महानिदेशक डा. मरिअंगेला सिमाओ ने कहा कि भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी देने पर अगले महीने तक फैसला ले लिए जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन बहुत आधुनिक वैक्सीन है और सितंबर मध्य तक अधिकारी इस पर फैसला ले लेंगे।

संस्था ने भारत के लिए 50 लाख डालर जुटाए

वहीं, समाचार एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक आनलाइन फंड जुटानी संस्था वैक्स डाट इंडिया डाट नाउ ने एक कंसर्ट के जरिये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए 50 लाख डालर (लगभग 38 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। सात जुलाई को इस कंसर्ट की लाइवस्ट्रीमिंग की गई थी।

अमेरिका में बढ़े संक्रमण के बीच आया बयान

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ की मुख्य विज्ञानी का यह सुझाव ऐसे वक्‍त में आया है जब बीते एक सप्ताह के दौरान अमेरिका में 94 हजार से ज्‍यादा बच्चे संक्रमित हो गए हैं। यही नहीं कुल कोरोना संक्रमितों में 15 फीसद मरीज अकेले बच्चे हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि संक्रमित बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत भी कम पड़ रही है। द अमेरिकन एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) के मुताबिक अमेरिका में पांच अगस्त तक कोरोना से लगभग 43 लाख बच्चे संक्रमित हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.