Move to Jagran APP

Weekend in Goa: भारी संख्‍या में वीकेंड मनाने जा रहे मुंबई के लोग, गोवा जाने वाली ट्रेनें, लग्‍जरी बसें और उड़ानें हुईं फुल

मुंबई के लोग इस वीकेंड को मनाने के लिए गोवा जा रहे हैं। मुंबई से गोवा जाने वाली जाने ट्रेनों लग्‍जरी बसों और यहां तक ​​कि उड़ानों की सभी बुकिंग या तो बिना टिकट के भरी हुई हैं या जो उपलब्ध हैं वे नियमित किराए से दोगुने से अधिक हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 06:04 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 06:04 PM (IST)
Weekend in Goa: भारी संख्‍या में वीकेंड मनाने जा रहे मुंबई के लोग, गोवा जाने वाली ट्रेनें, लग्‍जरी बसें और उड़ानें हुईं फुल
मुंबई के लोग इस वीकेंड को मनाने के लिए भारी संख्‍या में गोवा जा रहे हैं।

मुंबई, मिड डे। मुंबई के लोग इस वीकेंड को मनाने के लिए भारी संख्‍या में गोवा जा रहे हैं। मुंबई से गोवा जाने वाली जाने ट्रेनों, लग्‍जरी बसों और यहां तक ​​कि उड़ानों की सभी बुकिंग या तो बिना टिकट के भरी हुई हैं या जो उपलब्ध हैं वे नियमित किराए से दोगुने से अधिक हैं।

loksabha election banner

ट्रेनों और फ्लाइट अधिकांश सीटें बुक

मुंबई-गोवा जाने वाली अधिकांश ट्रेनों के लिए रेलवे बुकिंग 'रिग्रेट बुकिंग' दिखा रही है, जिसका अर्थ है कि प्रतीक्षा सूची वाले टिकट भी उपलब्ध नहीं हैं। फ्लाइट बुकिंग चार्ट से पता चलता है कि गोवा के लिए सिंगल टिकट जो आमतौर पर 2500 रुपये से 5,000 रुपये के बीच उपलब्ध होते हैं, 13 और 14 अगस्‍त के लिए 8,000 रुपये से 9,000 रुपये से अधिक की है। अधिकांश बुकिंग और भीड़ 12 अगस्त की शाम और 13 अगस्त के आसपास केंद्रित होती है, जब लंबी छुट्टियां शुरू होती हैं। इन दिनों टिकटों और बुकिंग की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर हैं, जिसके कारण मुंबई वालों का शहर में छुट्टी मनाने का चलन बढ़ गया है।

बसों के किराए भी हुए दोगुने

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि हमेशा कई विशेष ट्रेनें लाइन में रहती हैं। लेकिन इन दो दिनों के लिए लगभग सभी ट्रेनों की बुकिंग हो गई है। बस की बुकिंग भी उपलब्ध नहीं है। जो भी उपलब्ध है वह 4,000 से 5000 रुपये के बीच है, जब नियमित बस का किराया 1,500 से 2,500 रुपये के बीच होता है।

मुंबई बस मलक संगठन (एमबीएमएस) के सचिव ने कहा कि लंबे समय के बाद अब हम कुछ लाभदायक व्यवसाय देख रहे हैं। हम दो साल से लगे लाकडाउन और सरकार के किसी भी समर्थन के बिना पीड़ित रहे हैं। आशा है कि इस तरह के अच्छे व्यवसाय के साथ जीवित रहेंगे। एयरलाइंस और रेलवे के समान हमें भी बिना किसी प्रतिबंध के आधिकारिक तौर पर फ्लेक्सी किरायों की अनुमति दी जानी चाहिए। हमारी तुलना एमएसआरटीसी से नहीं की जा सकती है, जिसे राज्य के फंड से प्रति माह 360 करोड़ रुपये का समर्थन मिलता है।

दो साल में कोरोना और लाकडाउन के कारण लगा भारी झटका

कार और बस आपरेटर अष्टद खादीवाला जो एमबीएमएस के समिति सदस्य भी हैं ने कहा कि यह आने वाला लंबा सप्ताहांत है, जिसमें दूसरा शनिवार, रविवार, सोमवार स्वतंत्रता दिवस और मंगलवार पारसी नववर्ष है, जो अधिकांश मुंबईकरों के लिए एक आदर्श लंबा सप्ताहांत है। काफी समय बाद पर्यटन उद्योग में तेजी देखी गई है। सभी ट्रेनें, उड़ानें और बसें भरी हुई हैं। आशा है कि यह प्रवृत्ति जारी रहेगी। यात्रा उद्योग में कोरोना से पहले की तरह उछाल आ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.