Move to Jagran APP

Weather Updates: मध्य प्रदेश-गुजरात सहित दक्षिण के इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश का अलर्ट, जानें मौसम के ताजा अपडेट

मानसूनी बारिश सितंबर के महीने तक हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में भी अचानक शाम को जोरदार बारिश दर्ज की गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश गुजरात सहित देश के कई राज्यो में अगले पांच दिनों तक बारिश अलर्ट।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:34 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 09:23 AM (IST)
मध्य प्रदेश-गुजरात सहित दक्षिण के इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। मानसूनी बारिश सितंबर के महीने तक हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में भी अचानक शाम को जोरदार बारिश दर्ज की गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज भी देश के कई इलाकों में मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम के ताजा अपडेट के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली, एनसीआर में स्थित लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद में बारिश हो सकती है। वहीं हरियाणा में स्थित करनाल, असंध, सफीदों, के कुछ स्थानों के आस-पास गरज के साथ बारिश होगी।

loksabha election banner

बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसमें गुजरात, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड शामिल है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पूर्व-मध्य और बंगाल की खाड़ी से लगने वाले पूर्वोत्तर क्षेत्र में 25 सितंबर तक चक्रवाती प्रवाह बनने की संभावना है। यह प्रवाह 48 घंटों के दौरान पश्चिमी-उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र की ओर बढ़ेगा। इसका प्रभाव ओडिशा में 26 सितंबर को देखने को मिलेगा, जिससे यहां भी बारिश हो सकती है।

अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग की तरफ से अगले पांच दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अगले 5 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर 25-26 सितंबर को बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

यूपी-मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का अलर्ट

इसके अलावा मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और कोलकाता में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

गुजरात में अगले चार दिनों के लिए तेज बारिश का अलर्ट

उधर, गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते लोगों को जनजीवन अस्तव्यत हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 103 से अधिक सड़कें बंद कर दी गई है। वहीं अगले चार दिन के लिए राज्य में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.