Move to Jagran APP

Weather Updates: दो से तीन दिन में विदा हो जाएगा मानसून, शुरू होगी सुबह-शाम की ठंड

Weather Updates Today बारिश थमने के बाद अब अगले दो-तीन दिन में दिल्ली से मानसून की विदाई भी हो जाएगी। हवा की दिशा बदल चुकी है। सप्ताह भर में मौसम में बदलाव नजर आने लगेगा। उमस अब कम हो जाएगी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 03:51 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 07:15 AM (IST)
Weather Updates: दो से तीन दिन में विदा हो जाएगा मानसून, शुरू होगी सुबह-शाम की ठंड
Weather Updates:दो से तीन दिन में विदा हो जाएगा मानसून, शुरू होगी सुबह-शाम की ठंड

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। बारिश थमने के बाद अब अगले दो-तीन दिन में दिल्ली से मानसून की विदाई भी हो जाएगी। हवा की दिशा बदल चुकी है। सप्ताह भर में मौसम में बदलाव नजर आने लगेगा। उमस अब कम हो जाएगी। सुबह-शाम हल्की ठंडक का एहसास होने लगेगा। धुंध की शुरुआत भी जल्द हो जाएगी। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 34.9 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम सामान्य से चार डिग्री अधिक 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 52 से 90 फीसद रहा।

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय हल्की धुंध हो सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया कि हवा की दिशा उत्तर-पश्चिमी होने से जल्द ही मौसम में बदलाव महसूस होने लगेगा।

राजस्थान में मानसून की वापसी के आसार

बता दें कि राजस्थान के पश्चिमी भागों पर एक विपरीत चक्रवात के बनने की संभावना के साथ राजस्थान के पश्चिमी भाग से मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र में चक्रवाती हवा का क्षेत्र बना हुआ है।

इसके अलावा यूपी के गोरखपुर में वातावरण की नमी और रह-रह कर धूप निकलने के मौमस में बदलाव होगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश के उत्तरी क्षे़त्र में ओस गिरनी शुरू हो गई है। इससे रात के तापमान विशेष तौर पर गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं यहां पर स्थिति आगरा में बुधवार तेज धूप ने लोगों को परेशान किया। न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 26.5 डिग्री दर्ज किया गया है।

हरियाणा में भी बदलेगा मौसम

वहीं हरियाणा में हवा में बदलाव की संभावना को देखते हुए अगले 24 घंटों में मानसूनी हवा कमजोर पड़ने की संभावना बन रही है, जिससे राज्य में 10 अक्टूबर तक मौसम में बदलाव दर्ज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.