नई दिल्ली, एएनआइ। Weather Updates Today: भारी बारिश का कहर केरल में कल से देखने को मिल रहा है। केरल में इडुक्की डैम के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है वहीं हिमाचल प्रदेश में आज बर्फबारी दर्ज हुई है। आलम यह है कि बाढ़ और भूस्खलन के चलते काफी संख्या में लोगों की जान चली गई है। लोगों को बचाने के लिए सेनाएं लगी हुई है। रेस्क्यू आपरेशन जारी है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के घर देखते ही देखते भारी बारिश के बहाव में डूब रहे हैं।

कोट्टायम के मुंडकायम में भारी बारिश के बाद नदी की तेज पानी की धाराओं में एक घर बह गया। नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। वहीं राजधानी दिल्ली-एनसीआर में भी रविवार से अचानक मौसम में बदलाव आया है। कल रात से हो रही बारिश ने लोगों के सामान्य जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। जगह-जगह पानी भर गया है। वहीं हिमाचल में आज बर्फबारी हुई।

केरल में बांध सुरक्षा प्राधिकरण ने इडुक्की डैम (Idukki dam reservoir) के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इदमालयार जलाशय, एर्नाकुलम जिले के लिए ब्लू अलर्ट और कक्की जलाशय, पठानमथिट्टा जिले के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है।

मौसम के ताजा अपडेट की बात कर तो हरियाणा में स्थित होडल, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ में हल्की बारिश जारी रहेगी वहीं यूपी में स्थित बुलंदशहर, गुलोठी मध्य तीव्रता के साथ बारिश होगी। उधर, उत्तराखंड में आज बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के धनखड़ गांव में आज बर्फबारी हुई

रातभर दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के चलते सेक्टर 39 स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्धनगर के कार्यालय परिसर में जलभराव हो गया है। इसके अलावा दिल्ली के गाजीपुर फल और सब्जी थोक बाजार में जलभराव देखने को मिला। वहीं उत्तराखंड के चमौली में भारी बारिश हुई। आइएमडी ने आज भारी बारिश के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया। एहतियात के तौर पर बद्रीनाथ यात्रा भी रोक दी गई है।

Edited By: Pooja Singh