नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Updates Today: दिल्ली में एक बार फिर से आज सुबह-सुबह बारिश शुरू हो गई है। राजधानी में काले बादल छा गए हैं। कई स्थानों पर बिजली भी कड़की गई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्लावासियों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इस बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन कई इलाकों में जलभराव की समस्याा भी पैदा हो गई। वहीं देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इस क्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बीते दिन लाहौल और स्पीति जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि लाहौल घाटी में बारिश ने कहर बरपाया है। छह पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। फंसे पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

यूपी में 1-2 अगस्त तक भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। रिपोर्ट के मानें तो 2 अगस्त तक पूर्वी यूपी के कई जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्‍काईमेट वेदर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में व्‍यापक रूप से बारिश के आसार बन रहे हैं।

उत्तर भारत में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के बाकी इलाकों में भी अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान पंजाब के कई इलाकों में आज भी बारिश होगी। वगहीं हिमाचल प्रदेश के विभिन्‍न इलाकों में दो अगस्‍त तक भारी बारिश बनी हुई। वहीं उत्तराखंड-हरियाणा के अलग अलग इलाकों में चार अगस्‍त तक व्‍यापक रूप से बारिश हो सकती है। यही नहीं जिन जगहों पर अभी भारी बारिश हो रही है, वहां फिलहाल इससे राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है।

Edited By: Pooja Singh