Move to Jagran APP

बारिश ने बदला दिल्ली-NCR का मिजाज, हिमाचल में बर्फबारी जारी; जानें यूपी, बिहार समेत हरियाणा का ताजा हाल

Weather Forecast Update Today दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। आज भी देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी बिहार हरियाणा सहित उत्तर भारत में मौसम ने करवट ली है। जानें मौसम का ताजा हाल।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 07:47 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 07:47 AM (IST)
दिल्ली-NCR का मिजाज, हिमाचल में बर्फबारी जारी; जानें यूपी, बिहार समेत हरियाणा का ताजा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Forecast Update Today: दिल्ली-एनसीआर में पिछले दिन हुई रुक-रुक बारिश ने मौसम का मिजाज बदल लिया है। अचानक से दिल्ली में बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं भी चलने लगी। वहीं बिहार, यूपी, हरियाणा में भी मौसम बदल गया है। फरवरी माह के शुरुआती दिनों में पश्चिमी विक्षोभ आने से मौसम में परिवर्तन नजर आ रहा है। उधर, पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है। हिमाचल प्रदेश  और जम्मू कश्मीर में सैलानी लगातार बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं। वहीं आज भी देश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

loksabha election banner

झारखंड में बारिश-वज्रपात का अलर्ट

झारखंड में आज से दो दिन बारिश-वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज पलामू गढ़वा चतरा कोडरमा लातेहार और लोहरदगा के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने राजधानी रांची बोकारो गुमला हजारीबाग खूंटी रामगढ पूर्वी सिंहभूम पश्चिमी सिंहभूम सिमडेगा सरायकेला-खरसावां पलामू गढ़वा चतरा कोडरमा लातेहार और लोहरदगा के लिए बीते दिन येलो अलर्ट जारी किया था। 

दिल्ली में आज भी बारिश की आशंका

दिल्लीवासियों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों तक यहां का मौसम सामान्य रह सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अब पूर्वी हवाएं चल रही हैं।  पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज भी  हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इस बेमौसम बारिश के दौरान गरज के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।

अगले 24 घंटे में यहां होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-एनसीआर से सटा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड का मौसम (Uttarakhand Weather Update)

उत्तराखंड में दो दिन तक हुई बारिश और बर्फबारी के बाद अब सर्द हवाओं ने कंपकंपी बढ़ा दी है। प्रदेशभर में चोटियां बर्फ से ढक गई हैं। चारधाम समेत आसपास की पहाड़ियों पर जमकर हिमपात हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.