Move to Jagran APP

Weather Update : कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अगले दो-तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर में कई इलाकों में हल्की तो कई जगह मध्यम बारिश हुई। आज सुबह चार बजे के बाद हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया। इसके साथ ही शाम को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 07:16 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 09:11 AM (IST)
बारिश से लोगों को गर्मी सो राहत

नई दिल्ली, जेएनएन। देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई है। कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग ने भी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों और दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना जताई थी। विभाग ने अनुमान जताया था कि आज सुबह दिल्ली और एनसीआर (गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, फरीदाबाद) पलवल, सोहाना, मानेसर (हरियाणा) देवबंद, नजीबाबाद, सहारनपुर (यूपी) के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

loksabha election banner

दिल्ली में तीन दिन के लिए अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में कई इलाकों में हल्की तो कई जगह मध्यम बारिश हुई। आज सुबह चार बजे के बाद हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया। इसके साथ ही शाम को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। दिनभर बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

बिहार के कुछ हिस्सों में तेज हवा और वज्रपात की आशंका

बिहार में फिलहाल मानसून का असर कम होने से बारिश का सिलसिला थोड़ा कम हुआ है, लेकिन यह पूरी तरह बंद नहीं हुआ है। अगले कुछ घंटों में राज्य के कुछ इलाकों में बारिश होगी। बिहार के कुछ हिस्‍सों में आज हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ वज्रपात की भी आशंका है।

पंजाब में भी हल्की बारिश के साथ दिन की शुरुआत

पंजाब में पिछले कुछ दिन से कमजोर चल रहा मानसून आज फिर से सक्रिय हुआ है। यहां कई इलाकों में सुबह की शुरुआत हल्की बारिश से हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बाद दोपहर आसमान में बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने और बारिश की संभावना प्रबल है। इससे तापमान में निश्चित रूप से गिरावट होगी और लोगों को गर्मी एवं उमस से भी निजात मिल जाएगी।

उत्तराखंड में आरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में शनिवार तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान देहरादून और नैनीताल जिलों समेत कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश व आंधी का अनुमान

हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश व आंधी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। कई स्थानों पर भूस्खलन की आशंका के चलते लोगों से सतर्क रहने को कहा है। पश्चिमी विक्षोभ का अगले दो दिन तक प्रभाव रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.