Move to Jagran APP

Weather Update: होली से पहले इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, आज यहां होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार होली से पहले पंजाब हरियाणा दिल्ली उत्तरी राजस्थान पश्चिमी उत्तर प्रदेश मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। अमूमन होली तक मौसम में ठंडक रहती है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 09:36 AM (IST)
Weather Update: होली से पहले इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, आज यहां होगी बारिश
Weather Update: होली से पहले इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, आज यहां होगी बारिश

नई दिल्ली, एजेंसी। उत्त्तर भारत समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में मंगलवार शाम अचानक मौसम ने करवट ली। आंधी तूफान फिर बाद में हुई बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ी। मौसम खराब होने का एक कारण पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी भी है। वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई राज्यों में वर्षा होने की संभावना है। साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर भी बर्फबारी का जोर रहेगा। 

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, होली से पहले पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि अमूमन होली तक मौसम में ठंडक रहती है, लेकिन इस बार होली से काफी दिनों पहले ही गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ रखा है।

आईएमडी के अनुसार 24 मार्च को मध्‍य और पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ जगहों पर तेज गरज के साथ गत दिन की तरह तूफान भी आने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए बुधवार सुबह यूपी, राजस्‍थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ शहरों में बारिश की संभावना जताई। इन शहरों में मैनपुरी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, एटा, जलेसर, सादाबाद, हाथरस, आगरा शामिल हैं। वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि आज पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में व्यापक वर्षा का अनुमान है। 

इसके अलावा बुधवार को पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंतरिक महाराष्ट्र और तेलंगाना में मौसम खराब हो सकता है। बता दें कि आईएमडी ने बताया था कि एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में व्यापक वर्षा का अनुमान है और 21-24 मार्च के दौरान उत्तर-पश्चिमी भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 23-24 मार्च 2021 को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भारी वर्षा या बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.