नई दिल्ली, एएनआइ। Weather Updates, मौसम विभाग ने आज कोंकण और गोवा में अलग-अलग जगहों पर आज भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपना पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, लक्षद्वीप और कर्नाटक में कुछ स्थानों पर दिन भर भारी बारिश होने की संभावना है।

पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बौछार होने की संभावना है।

45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं का मौसम पूर्व-मध्य अरब सागर और इससे सटे महाराष्ट्र कर्नाटक-केरल तटों पर होने की संभावना है।

संगठन ने मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी है। निम्न दबाव वाला क्षेत्र अब पूर्व-मध्य और निकटवर्ती दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर स्थित है। संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभ मंडल के स्तर तक फैला हुआ है। मौसम विभाग ने अपने अखिल भारतीय मौसम चेतावनी बुलेटिन में कहा है कि अगले 4-5 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के प्रमुख हिस्सों में भी भारी वर्षा होने की संभावना है।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप