Move to Jagran APP

Weather Update: देश के कई हिस्सों में आज होगी भारी बारिश, इन शहरों में अगले कुछ घंटों में बरसेंगे बादल

Weather Forecast Rain Update बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए भी मौसम विभाग ने जानकारी साझा की है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 12:16 PM (IST)
Weather Update: देश के कई हिस्सों में आज होगी भारी बारिश, इन शहरों में अगले कुछ घंटों में बरसेंगे बादल
Weather Update: देश के कई हिस्सों में आज होगी भारी बारिश, इन शहरों में अगले कुछ घंटों में बरसेंगे बादल

नई दिल्ली, एजेंसी। Weather Forecast, Rain Update: देश के कई हिस्सों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अपना बुलेटिन जारी करते हुए अगले कुछ घंटों के दौरान कई शहरों में बारिश होने की बात कही है। देशभर में मौसम मिला जुला है। हालांकि, महीने की शुरुआत बारिश के साथ हुई थी और पिछले महीने भी हुई भारी बारिश से कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया था। वहीं, अब देश के कुछ स्थानों को छोड़कर देखें तो बारिश धीमी पड़ी है, लेकिन मौसम विभाग पहले ही चेता चुका है कि एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है और विभाग द्वारा 13 सितंबर के आसपास ही मौसम बिगड़ने के कयास लगाए गए थे। जैसे आसार थे, वैसे ही आज मौसम विभाग ने बारिश और मौसम के बिगड़ने की सूचना जारी की है। 

loksabha election banner

भारत के मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में आज अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी। IMD ने अलर्ट जारी करते हुए बताया, 'शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबंद समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अगले कुछ देर में उत्तर-पूर्वी दिल्ली (बादली, मॉडल टाउन, आजादपुर, बुरारी) के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी।' वहीं. अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली (प्रीत विहार) के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और रुड़की के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। 

वहीं, तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों पर आज भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है; तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में पृथक स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और उत्तर पश्चिम और पूर्व मध्य प्रदेश में पृथक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। इसके अलावा आईएमडी ने रविवार को जारी अपने मौसम बुलेटिन में कहा था, 'विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, रायलसीमा, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल और माहे के स्थानों पर बारिश का अनुमान है।

बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अलग-अलग स्थानों पर मौसम बिगड़ सकता है और बौछारें पड़ सकती हैं।देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम की बात करें तो देश के कई हिस्सों में मानसूनी सिस्टम सक्रिय रहा, जिसके कारण दक्षिणी और मध्य भारत के हिस्सों में अच्छी वर्षा हुई। इस दौरान बिते कल गुजरात, महाराष्ट्र, दक्षिणी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलांगना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल समेत अन्य हिस्सों पिछले 24 घंटे में अच्छी वर्षा देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.