Move to Jagran APP

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश , जानें- अपने राज्यों का हाल

मौसम विभाग के अनुसार करनाल चरखी दादरी बरसाना शामली मुजफ्फरनगर डेरामंडी (दिल्ली) में बारिश का अनुमान। दिल्ली में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:04 PM (IST)
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश , जानें- अपने राज्यों का हाल
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश , जानें- अपने राज्यों का हाल

नई दिल्ली, एजेंसी। राजधानी दिल्ली व आसपास के कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में तेज धूप के बाद मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। नोएडा समेत एनसीआर में हल्की बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग ने कुछ देर पहले बताया था कि दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 2 घंटे में बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

 मौसम विभाग के अनुसार, करनाल, चरखी दादरी, बरसाना, शामली, मुजफ्फरनगर, डेरामंडी (दिल्ली) में बारिश का अनुमान। बता दें राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। मानसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों में हल्की बारिश और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

बिहार में तेज बारिश का अलर्ट

बिहार में अगले 36 घंटे के लिए तेज बारिश का अलर्ट है। कुछ जगहों पर बारिश हुई और जलजमाव की स्थिति देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरपूर्व बिहार में अच्छी बारिश की संभावना है। इसमें गोपालगंज, सिवान, अररिया, किशनगंज समेत कुछ जिले शामिल हैं। राजधानी पटना में भी भारी बारिश हो सकती है।

यूपी और मध्य प्रदेश में हो रही है बारिश

दक्षिण पश्चिम मॉनसून देश के मैदानी इलाकों में सक्रिय है। ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन तक मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी बादल झमाझम बरसते रहेंगे।

बंगाल में 6 दिनों में भारी बारिश की संभावना

बंगाल के सात जिलों में अगले छह दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है। इसकी जानकारी अलीपुर मौसम कार्यालय के सूत्रों ने दी। भारी वर्षा से पूरा उत्तर बंगाल प्रभावित होगा, जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित जिले दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, मालदा और उत्तरी दिनाजपुर होंगे। उत्तर बंगाल के कई जिलों के अलावा मुर्शिदाबाद, बीरभूम, पुरुलिया और बर्दवान जिलों सहित दक्षिण बंगाल के एक बड़े हिस्से में भी भारी वर्षा होने की संभावना है। कोलकाता के मौसम कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि कोलकाता, हावड़ा और इसके आसपास के दक्षिण 24-परगना और उत्तर 24-परगना में भी अगले कुछ दिनों में वर्षा हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.