नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेसी प्रतिनिधि मंडल को संबोधित करते हुए बड़ी गलती कर दी। उन्होंने अपनी ही सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने कोई प्रयास नहीं किए हैं।

दरअसल, वह केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधना चाहती थीं, लेकिन गलती से एनडीए की जगह यूपीए बोल गईं। सोनिया गांधी आंध प्रदेश को विशेष राज्य को दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली आए एक कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रही थीं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यकाल को लगभग दो वर्ष हो चुके हैं। मगर, अभी तक कोई कार्य होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है और यूपीए सरकार द्वारा इस दिशा में न ही कोई प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं, विजय माल्या के मद्दे को लेकर यूथ कांग्रेस आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रही है, जिसमें सैकड़ों युवा कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं।

आंध्र की रैली मेें राहुल ने साधा पीएम पर निशाना

आंध्र प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वो जहां-जहां जाते हैं वहां-वहां बड़ा आयोजन होता है। उन्हें इस बात का एहसास नहीं होता कि उनके इस आयोजन से कुछ लोग आहत हो सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि आंध्र प्रदेश में लोग संघर्ष कर रहे हैं। जनता पूछ रही है कि जो सरकार बड़े-बड़े वादे करके केंद्र में आई थी, उन्हें क्या दे रही है।

'पीएम दबाव की भाषा समझते हैं'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि लैंड बिल को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर काफी दबाव बनाया है । प्रधानमंत्री पर दबाव बनाते रहना हैं, क्योंकि यही वो भाषा है जो उनकी समझ में आती है। उन्होंने कहा कि जब भी राज्य के लोग केंद्र सरकार से कुछ मदद की आस लगाते हैं पीएम मोदी कीचड़ और पानी ले आते हैं।

Posted By: Abhishek Pratap Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप