Move to Jagran APP

क्‍या रावलपिंडी धमाके में घायल हुआ है मसूद अजहर, पाकिस्‍तानी सेना ने यह दिया जवाब

पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित सेना के अस्पताल में हुए धमाके में जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर के घायल होने की खबरों पर पाकिस्‍तानी सेना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 12:00 PM (IST)
क्‍या रावलपिंडी धमाके में घायल हुआ है मसूद अजहर, पाकिस्‍तानी सेना ने यह दिया जवाब
क्‍या रावलपिंडी धमाके में घायल हुआ है मसूद अजहर, पाकिस्‍तानी सेना ने यह दिया जवाब

नई दिल्‍ली, एजेंसी। पाकिस्तान (Pakistan) के रावलपिंडी (Rawalpindi) स्थित सेना के अस्पताल में हुए धमाके में जिन 10 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है उनमें जैश-ए-मोहम्मद का सरगना (Jaish-e-Mohammad chief) मौलाना मसूद अजहर (Maulana Masood Azhar) भी शामिल है। ऐसा दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है लेकिन पाकिस्‍तान की सेना ने इन खबरों को अफवाह करार दिया है। पाकिस्‍तानी सेना ने कहा है कि मसूद अजहर के घायल होने की अफवाह पर उसके पास कहने के लिए कोई शब्‍द नहीं है।

loksabha election banner

दरअसल, पाकिस्‍तानी ट्विटर यूजर्स (Pakistani Twitter users) ने रावलपिंडी स्थित सेना के अस्‍पताल में रविवार को एक धमाके में 10 लोगों के घायल होने की जानकारी साझा की थी। क्वेटा (Quetta) के एक मानवाधिकार कार्यकर्ता अहसान उल्लाह मियाखेल (Ahsan Ullah MiaKhail) ने ट्वीट कर कहा था कि सेना ने मीडिया को इस विस्‍फोट को कवर करने से रोक दिया है। बकौल मियाखेल यह धमाका वहीं हुआ जहां संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा ब्लैकलिस्ट किए गए जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed, JeM) का प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को भर्ती कराया गया था।

मियाखेल ने कहा था कि धमाके में घायल सभी 10 लोगों को इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया गया है। मियाखेल के ट्वीट के साथ ही सोशल मीडिया पर इस धमाके में मसूद अजहर के भी घायल होने की सूचनाएं साझा की जाने लगीं। खासकर टेलीग्राम चैनल (Telegram channel) ने खुफिया विभाग के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि सामान्‍य रूप से विश्‍वसनीय जानकारी यह है कि इस धमाके में मसूद अजहर समेत 10 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, भारतीय खुफिया एजेंसियां ने मसूद के घायल होने की पुष्टि नहीं की।

उल्‍लेखनीय है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी कैंपों पर एयर स्‍ट्राइक की थी। हालांकि, ऐसा माना जाता है कि इस स्‍ट्राइक में भी मसूद अजहर बच निकला था। इस स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तानी सेना ने अजहर को किसी सुरक्षित ठिकाने पर शिफ्ट किया था। बताया जाता है कि किडनी की बीमारी से जूझ रहे मसूद अजहर को डायलिसिस के लिए बार-बार सेना के अस्‍पताल का दौरा करना पड़ता है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.