Move to Jagran APP

केरल में कोरोना से बचाव के लिए वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किया गया

एर्नाकुलम के सिविल स्टेशन पर वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किया गया है। यह केरल में पहला ऐसा स्थान है जहां पर वॉकथ्रू तापमान स्कैनर लगाया गया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 09:55 AM (IST)
केरल में कोरोना से बचाव के लिए वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किया गया

कोच्चि, एएनआइ। केरल में कोरोना वायरस से बचने कि लिए वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किए गए हैं। एर्नाकुलम के सिविल स्टेशन पर वॉकथ्रू तापमान स्कैनर (Walkthrough temperature scanner) स्थापित किया गया है। यह केरल में पहला ऐसा स्थान है जहां पर वॉकथ्रू तापमान स्कैनर लगाया गया है। 

loksabha election banner

बता दें कि देश में केरल ही पहला ऐसा राज्य है जहा पर सबसे कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे हालांकि इससे पहली मौत कर्नाटक में हुई थी। इसके बाद यह वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गया। वर्तमान में इस वायरस से पूरे देश में मरनेवालों का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या दो लाख से ज्यादा हो गई है। 

चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है, जिसके चलते देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है। लॉकडाउन के चलते देशभर में लोगों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा। लोगों की नौकरियां जाने लगी और देश की आर्थिक स्थिति पटरी से उतरने लगी। ऐसे में देश के आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए देशभर में इस लॉकडाउन में काफी छूट द गई है। 8 जून के बाद से देशभर में धार्मिक स्थल और होटल्स को खोलने की अनुमति मिल गई है। 

फिलहाल सभी देश अपन स्तर पर इस वायरस निजात पाने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं, लेकिन अभी इस वायरस की वैक्सीन नही बनी है। ऐसे में अभी सिवाय एहतियात बरतने के अलावा दूसरा कोई विकल्प मौजूद नहीं है। इसके साथ ही सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है ताकि इसका संक्रमण ना फैले। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। 200 से ज्यादा देश इस वायरस से संक्रमित हैं। इस वायरस से सबसे अधिक मौतें अकेले अमेरिका में हुई है। इसके बाद ब्राजील, रुस, इटली और स्पेन जैसे देश इस वायरस से अधिक सक्रमित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.